Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच करीब 64 फीसद से पड़े वोट



कड़ी धूप के बावजूद वोटरों में दिखा उत्साह

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:धौरहरा में 17 वार्डों की नगर पंचायत के लिए गुरुवार को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच निर्धारित समय तक 64 फीसद मतदान हुआ। 



दिन भर चली गहमागहमी के बीच कई बार प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने मतदेय स्थलों का मुआयना किया।  अध्यक्ष के 10 और सभासदों के 145 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया। 


धौरहरा नगर पंचायत में महिला और पुरूष मिलाकर लगभग 28,225 मतदाताओं के लिए कुल 9 मतदेय स्थलों पर 33 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिनमें 18 बूथ संवेदनशील, 13 बूथ अतिसंवेदनशील, 2 बूथ अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखे गए थे। हालांकि गुरुवार को सुबह से ही तेज धूप के साथ तापमान गर्म था। 



लेकिन इसके बावजूद उत्साही मतदाता मतदेय स्थलों की ओर रवाना होने लगे थे और सभी जगहों पर भीड़ के कारण लंबी लाइनें दिखीं अलबत्ता दोपहर बाद मतदान की गति में कुछ सुस्ती महसूस की गई। 


इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों का ध्यान खासतौर से अतिसंवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्लस मतदेय स्थलों पर रहा जहां कई बार अचानक चेकिंग की गई। 


धौरहरा प्रथम मतदान केंद्र में चार बूथ,विकास खण्ड कार्यालय में छह बूथ,राजकीय इंटर कालेज में चार बूथ ,पूर्व माध्यमिक विद्यालय धौरहरा में चार बूथ, प्राथमिक विद्यालय बारिन टोला में दो बूथ,प्राथमिक विद्यालय कबड़ियन टोला दो बूथ,प्राथमिक विद्यालय काजीपुरवा में दो बूथ, प्राथमिक विद्यालय रामबट्टी में दो बूथ व राजकीय बालिका इण्टर कालेज में सातों बूथों पर मतदान शांतिपूर्वक चलता रहा। 


मतदान के बीच प्रत्याशियों व समर्थकों के बीच वोट डलवाने को लेकर नोकझोक की स्थिति सामने आई और कुछ जगहों पर फर्जी वोटरों को लेकर भी एजेंट मुस्तैद दिखे। मतदान के बीच ही विभिन्न राजनीतिक दलों व निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी मतदेय स्थलों पर जाकर स्थिति देखी और वोटरों की खैर सलाह पूछी। 


कुछ जगहों पर वोटर लिस्टों से नाम गायब होने की शिकायतें भी आईं और तमाम वोटरों को मायूस लौटना पड़ा। मतदान में पहली बार वोटर बने,विकलांग व वृद्ध महिला पुरूष मतदाताओं का भी उल्लास छलकता नजर आया। 


करीब शाम छह बजे तक हुए मतदान के बाद प्रत्याशियों व अभिकर्ताओं की मौजूदगी में मतपेटिकाएं सील कर उन्हें तहसील परिसर के स्ट्रांग कक्षों में रखवाकर सील कर कड़ा पहरा बैठा दिया गया है। 


इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की कमान सीओ पीपी सिंह की अगुवाई में ईसानगर थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ,धौरहरा कोतवाल विवेक उपाध्याय,खमरिया थानाध्यक्ष शिवाजी दुबे की मौजूदगी में चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात करने के साथ ही स्वयं हर एक बूथ पर नजर बनाए रहे। जिसके चलते कहीं भी किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो पाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे