Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...7588 मतों से धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू जीते



अखिलेश्वर तिवारी
 जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय की सदर नगर पालिका परिषद सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने 23 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी शाबान अली को 7588 मतों से पराजित किया है ।




 13 मई को मंडी परिसर में किए गए मतगणना में बलरामपुर नगर पालिका परिषद सीट से भाजपा प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने पहले राउंड के गिनती से ही बढ़त बनाना शुरू किया जो अंतिम राउंड दसवे चक्र के गिनती के बाद एक बड़ा अंतराल के रूप में खड़ा हुआ । 


धीरेंद्र प्रताप सिंह ने पहले चक्र में 543 वोटों से बढ़त लेना शुरू किया जो प्रत्येक राउंड में बढ़ता चला गया और अंतिम चक्र में उन्हें 7588 मतों की बड़ी जीत प्राप्त हुई । इस चुनाव में बसपा तथा सपा के बीच कांटे की लड़ाई अंतिम दौर तक चलती रही । बसपा तथा सपा के प्रत्याशी 4 से 500 मतों के अंतर से आगे पीछे रहें । 



भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह को 16955 मत प्राप्त हुए । बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शाबान अली को 9367 मत प्राप्त हुए, जबकि समाजवादी पार्टी के इशरत जमाल को 9120 मत प्राप्त हुए । देश की सबसे पुरानी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी शबाना को मात्र 522 मतों से संतोष करना पड़ा । 



बलरामपुर नगर पालिका परिषद के लिए कुल 38785 मतदान किए गए थे । मतगणना के बाद 37439 मत बैध पाए गए जबकि 1346 अस्वीकृत किए गए । जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार की मौजूदगी में उप जिला अधिकारी राजेंद्र बहादुर ने भाजपा प्रत्याशी को विजयश्री का प्रमाण पत्र प्रदान किया । 



जीत की घोषणा होते ही भाजपा समर्थकों ने जय श्रीराम के नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान कर दिया । बड़ी संख्या में समर्थक माला फूल लेकर मंडी गेट पर पहुंच गए और अपने प्रत्याशी का जोशो खरोश के साथ स्वागत अभिनंदन किया । 



जिले में धारा 144 लागू होने के कारण किसी प्रकार का कोई भी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी, इसीलिए धीरू सिंह ने कोई भी विजय जुलूस निकाला उचित नहीं समझा । प्रमाण पत्र लेने के बाद उन्होंने अपने बड़ी संख्या में मौजूद समर्थकों का अभिवादन करते हुए सीधे चुनाव कार्यालय पहुंच गए । उनके साथ सदर विधायक पलटूराम भी मौजूद थे । 


एक स्वस्थ लोकतंत्र की परंपरा का निर्वहन करते हुए निवर्तमान चेयरमैन प्रतिनिधि और वर्तमान बसपा प्रत्याशी शाबान अली ने जीत की घोषणा होने के तुरंत बाद धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू को जीत की बधाई दी धीरू सिंह ने भी शाबान अली को गले लगाकर उनका अभिवादन किया ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad