Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...तीन नगर निकायों में भाजपा तथा दो पर निर्दलीय प्रत्याशी काविज




              बोले नवनिर्वाचित नगर अध्यक्ष



अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर के सभी पांच नगर निकायों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं । जिले में दो नगर पालिका परिषद तथा तीन नगर पंचायत के लिए मतदान कराए गए थे । 


मतगणना के बाद तीन नगर निकायों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है, जबकि दो पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई है ।


जानकारी के अनुसार बहुचर्चित नगर पालिका परिषद बलरामपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने लंबे अरसे के बाद भाजपा को जीत दिलाई है । 



बलरामपुर नगर पालिका परिषद में पड़े कुल 38785 मतों में 16955 मत धीरेंद्र प्रताप सिंह को प्राप्त हुए । उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शाबान अली को 9367 मत प्राप्त हुए तथा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन इशरत जमाल को 9120 मत प्राप्त हुए । 



धीरेंद्र प्रताप सिंह ने 7588 मतों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की । नगर पालिका उतरौला में भाजपा प्रत्याशी सविता ने जीत दर्ज की है । सविता उतरौला के पूर्व चेयरमैन अनूप चंद गुप्ता की पत्नी है । इन्होंने 305 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है ।


सविता को कुल 7634 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार मलिक एजाज अहमद को 7329 मत प्राप्त हुए । नगर पंचायत पचपेड़वा से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रवि कुमार ने 2557 मतों से भारी जीत दर्ज की है । 


रवि कुमार को 4399 मत प्राप्त हुए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मेराज अहमद को 1842 मत ही प्राप्त हुए । नवगठित नगर पंचायत गैसड़ी में पहली बार चुनाव संपन्न कराया गया है । गैसड़ी नगर पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशी प्रिंस ने 162 मतों से विजय हासिल की है । 



निर्दल प्रत्याशी प्रिंस को 1983 मत प्राप्त हुए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी प्रत्याशी कमरुद्दीन को 1821 मत प्राप्त हुए, वहीं भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी मदनलाल को 1646 मत प्राप्त हुए । 



तुलसीपुर नगर पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय फिरोज पप्पू की पत्नी कहकशा ने 3865 मतों से भारी जीत दर्ज की है कहकशा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रंजना गुप्ता को 3865 मतों से पराजित किया ।


विजई निर्दलीय प्रत्याशी कहकशा को 7960 मत प्राप्त हुए जबकि भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रंजना गुप्ता को 4095 मत प्राप्त हुए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी निर्मला को 765 मत जबकि बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी मीना शाह को 305 मत ही प्राप्त हुए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad