Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...वनस्पति विज्ञान विभाग द्वारा व्याख्यान का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 20 मई को एमएलकेपीजी कॉलेज के वनस्पति विज्ञान विभाग और कैरियर काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वाधान मैं "वनस्पति विज्ञान में आजीविका के विभिन्न अवसर "विषयक व्याख्यान के लिए उपस्थित मुख्य वक्ता प्रमोद कुमार त्रिपाठी, महाप्रबंधक मानव संसाधन, बजाज एनर्जी लिमिटेड उतरौला, बलरामपुर ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।



 कार्यक्रम का शुभारंभ वाणी की अधिष्ठात्री देवी सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन करके संपन्न हुआ। कार्यक्रम में वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने माल्यार्पण करके मुख्य वक्ता प्रमोद कुमार त्रिपाठी का स्वागत किया। इसी क्रम में विभाग के सभी सहयोगियों ने आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया । 



माल्यार्पण के पश्चात डॉ राजीव रंजन में मुख्य वक्ता सहित सभी सम्मानित जनों का वाचिक स्वागत किया। उन्होंने विभागीय सहयोगियों और परास्नातक छात्र-छात्राओं का भी स्वागत किया। स्वागत के पश्चात मुख्य वक्ता प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने विभिन्न क्षेत्रों में वनस्पति विज्ञान विषय की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए विभिन्न क्षेत्रों में वनस्पति विज्ञान में निहित आजीविका के अवसरों को रेखांकित किया। उनके इस व्याख्यान से छात्र-छात्राओं को जो जानकारियां दी गई उन के माध्यम से कैरियर के निर्माण में विशेष लाभ मिलेगा । 



कार्यक्रम में बताए गए दिशानिर्देश का पालन करते हुए छात्र-छात्राएं भविष्य में वांछित स्थान प्राप्त कर सकेंगे ।वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष ने छात्रों को संबोधित करते हुए आशा व्यक्त की कि यह कार्यक्रम इनके कैरियर के निर्माण में उपयोगी होगा और इसके माध्यम से उन्हें वांछित स्थान प्राप्त होगा। आइक्यूएसी समन्वयक प्रोफेसर तबस्सुम फरकी ने कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा उन्होंने छात्र-छात्राओं को अंत में सवाल पूछने के लिए प्रेरित किया, ताकि उन्हें पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके। कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर डॉक्टर बसंत कुमार ने विषय पर विशेष जानकारी दी और छात्र छात्राओं को अपने कैरियर के प्रति सजग रहने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम के अध्यक्ष महाविद्यालय के कुलानुशासक प्रोफेसर पी के सिंह ने छात्र-छात्राओं के भविष्य निर्माण के उपायों पर प्रकाश डालते हुए समय से अपने कैरियर के निर्माण के लिए उन्हें प्रेरित किया और आशा व्यक्त की कि हमारे छात्र भविष्य में महाविद्यालय का गौरव बनेंगे। कार्यक्रम के अंत में विभागीय सहयोगी डॉ मोहम्मद अकमल ने कार्यक्रम में सहभाग करने वाले सभी सम्मानित जनों, विभागीय सहयोगियों और छात्र छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉक्टर शिव महेंद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर राहुल कुमार, राहुल कुमार यादव, श्रवण कुमार, सौम्या शुक्ला व राशि सिंह सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे