Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...इंटरनेशनल कन्वेंशन में प्रतिभाग करेंगे शिक्षक व छात्र



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित एम एल के महाविद्यालय के शिक्षक व छात्र महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित विश्वेश्वरैया नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में स्पिक मैके द्वारा आयोजित 8वें इंटरनेशनल कन्वेंशन में प्रतिभाग कर कला व संस्कृति से रूबरू होंगें। 


महाविद्यालय के प्रतिनिधि 29 मई से 04 जून तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय अधिवेशन में सम्मिलित होने के लिए 27 मई को रवाना होंगें।


यह जानकारी देते हुए 25 मई को महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पाण्डेय ने बताया कि युवाओं में भारतीय शास्त्रीय संगीत व संस्कृति को बढावा देने वाली संस्था स्पिक मैके द्वारा नागपुर के VNIT में 29 मई से 04 जून के मध्य 8वां अंतरराष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। 



अधिवेशन में प्रतिभागियों को भारतीय संस्कृति व विरासत और नैतिकता का एक नया दृष्टिकोण मिलता है। अधिवेशन में भारतीय कला व संस्कृति के मूर्धन्य कलाविदों के साथ प्रतिभागियों को प्रत्यक्ष साहचर्य का अवसर प्राप्त होता है। 



इस दौरान देशभर के प्रतिष्ठित पदमश्री व पदमविभूषण से सम्मानित कलागुरुओं द्वारा प्रशिक्षण व अपने कला का प्रदर्शन भी किया जायेगा। 


इसमें प्रमुख रूप से पंडित अजय चक्रवर्ती, पंडित साजन मिश्र, बेगम परवीन सुल्ताना,पंडवानी गायिका तीजन बाई व मशहूर कव्वाल वारसी ब्रदर्स आदि सम्मिलित हैं। 



महाविद्यालय से स्पिक मैके के जिला संयोजक लेफ्टिनेंट (डॉ) देवेन्द्र कुमार चौहान, महिला शिक्षिका डॉ कृतिका तिवारी सहित महाविद्यालय के छात्र राम जी द्विवेदी, श्याम कुमार पाठक, वैभव मिश्र, निशांत त्रिपाठी, विनय शुक्ल व महिमा सोनी सम्मिलित हैं। 



महाविद्यालय के शिक्षक व छात्र-छात्रा 27 मई को रवाना होंगे। प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने सभी के सुखद व मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि 2019 के बाद वैश्विक महामारी कोरोना के कारण 2023 में पहली बार आयोजित होने वाले कन्वेंशन में छात्र-छात्राओं को कला व संस्कृति से परिचित होने का सुअवसर प्राप्त होगा जो उनके जीवन के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे