Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में थम गया प्रचार,डोर टू डोर जनसम्पर्क शुरू



33 मतदान केंद्रों पर 28225 वोटर करेंगें मतदान

कमलेश 

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:सामान्य निकाय चुनाव को लेकर धौरहरा में तैयारियां पूरी कर ली गई है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए 9 मतदेय केंद्रों पर 33 मतदान केंद्र बनाये गए है,जिसके लिए तहसील से करीब एक बजे तक पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुचेगी जो अगले दिन गुरुवार को मतदान करवाकर वहीं मतपेटी समेत अन्य सामग्री जमा करेंगी।


धौरहरा में सामान्य निकाय चुनाव को लेकर 4 मई को होने वाले मतदान के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पूरी नगर पंचायत को अलग अलग सेक्टरों में बांटकर मजिस्ट्रेड को तैनात कर दिया गया है, जो हर एक बूथ पर नजर रखेगें। 


पूर्व की भांति इस बार भी तहसील परिसर से ही चुनाव से सम्बंधित सभी कार्यक्रम होंगे। जिसमें आज वहीं से पोलिंग पार्टियां रवाना होगी जो गुरुवार को मतदान करवाने के बाद वहीं मतदान पेटी समेत चुनाव करवाने से सम्बंधित जरूरी प्रपत्र व सामग्री जमा करेंगी।


थम गया प्रचार,डोर टू डोर जनसम्पर्क शुरू

धौरहरा में पहले चरण में 4 मई को होने वाले सामान्य निकाय चुनाव को लेकर चल रहा चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार को थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अध्यक्ष पद व सदस्य पदों के सभी प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में अपनी ताकत झोंक दी वहीं प्रत्याशियों की दिन भर प्रचार गाड़ियां सड़कों व मोहल्लों की गलियों में दौड़ती रहीं।


जिन पर बंधे भोंपू का शोर थमने से लोगों ने राहत की सांस ली है। अब प्रत्याशियों ने डोर-ट़ू-डोर जनसंपर्क शुरू कर दिया है। चुनाव प्रचार के दौरान एक प्रत्याशी का वाहन जाता नहीं था कि दूसरा आ धमकता था। दिन भर लाउडस्पीकर से बजते चुनावी नारे व चुनावी गीत के शोर से लोग थक चुके थे। चुनावी भोंपू की आवाज बंद होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को सायं ढलने से पहले ही शोर शराबा थमने से क्षेत्र में चुनावी तूफान से पहले की शांति लग रही है। क्षेत्र में असली चुनावी तूफान 4 मई को है। यह तूफान किसके सिर पर सेहरा बांधेगा, इसका फैसला 13 मई को होने वाली मतगणना के दौरान पता चलेगा।


 लेकिन इस दौरान जोर-आजमाइश में कोई कम नहीं दिखा। अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों से लेकर सभासद पद तक के प्रत्याशियों द्वारा भोंपू से प्रचार बन्द करने के बाद अब प्रत्याशी और उनके समर्थक डोर-टू-डोर जनसंपर्क में लग गए हैं। बुधवार को जनसम्पर्क प्रचार का आखिरी दिन होगा, सभी प्रत्याशी वोटरों को मनाकर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।



आज रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां,सेक्टर मजिस्ट्रेड रखेगें नजर

धौरहरा में नगर पंचायत में पहले चरण में होने जा रहे चुनाव को लेकर प्रशासन ने मतदान के लिए 9 मतदेय स्थलों पर 33 मतदान केंद्रों को बनाया है। जिन सभी मतदान स्थलों पर आज दोपहर तक बूथों पर अलग अलग वाहनों से मतदान कर्मियों के साथ पुलिस फोर्स भी पहुच जाएगा। जिसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेड नामित किये गए है जो अपने अपने सेक्टर में सभी पोलिंग पार्टियों सहित बूथों पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रखेंगे।


33 मतदेय स्थलों पर 28225 मतदाता लिखेंगे सबका भाग्य

नगर निकाय चुनाव 2023 के चुनाव को लेकर पहले चरण में 4 मई को होने वाले मतदान को लेकर धौरहरा नगर पंचायत के समस्त 17 वार्डों में अध्यक्ष पद समेत सभासद पद के 17 पदों को हासिल करने के लिए चुनाव मैदान में अध्यक्ष पद पर 10 व सभासद पद के 145 प्रत्याशी ताल ठोक रहे है। इन सभी प्रत्याशियों के 28,225 मतदाता गुरुवार को मतदान के दौरान भाग्य लिखेंगें। 



18 बूथ अतिसंवेदनशील 2 को बनाया गया अतिसंवेदशील प्लस

धौरहरा नगर पंचायत में गुरुवार को पहले पहले चरण के होने वाले चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए 13 बूथों को संवेदनशील 18 बूथों को अतिसंवेदशील व 2 बूथों को अतिसंवेदशील प्लस बनाया गया है। इसके लिए सभी बूथों पर सेक्टर मजिस्ट्रेड समेत अन्य अधिकारियों की देखरेख में मतदान करवाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे