जो जिस क्षेत्र में कार्यरत हैं, वह अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें:सीएम योगी

 


राम काज कीन्हे विनु मोहि कहां विश्राम 

उमेश तिवारी 

महराजगंज :जो जिस क्षेत्र में कार्यरत हैं, वह अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें। धर्म की रक्षा समाज ने मिलकर किया है। 



पूरे समाज ने एकता के माध्यम से मार्ग आगे बढ़ाया तो कल्याण के अनेक मार्ग प्रशस्त हुए । यही कारण है कि दुनिया में तमाम मजहब, संप्रदाय आए। कुछ आए और समाप्त हो गए। कुछ अभी हैं और कुछ आने वाले समय में भी आएंगे। 



उनकी विशिष्ट पहचान हो सकती है और कुछ देर के लिए भले ही बढ़ सकते हैं मगर हमारा सनातन धर्म हर देश, काल और परिस्थिति में इसी प्रकार अपने वर्चस्व को बनाए रखेगा।



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सोमवार को महराजगंज जिले के नगर पंचायत चौक में स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में नवनिर्मित मंदिर में ज्योतिर्लिंग प्राण प्रतिष्ठा, रुद्र महायज्ञ व शिवपुराण कथा ज्ञानयज्ञ कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। 



उन्होंने कहा कि जो लोग जिस क्षेत्र में कार्यरत हैं, वह अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें, यही धर्म की परिभाषा है। जब हनुमान जी माता सीता को ढूंढने लंका जा रहे थे तो एक पर्वत ने विश्राम करने का आग्रह किया। 



उस समय प्रभु हनुमान ने कहा कि राम काज किन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम। मैं सनातन कार्य करने जा रहा हूं। मुझे विश्राम नहीं है। यही अवधारणा सनातन की पहचान है। सनातन संस्कृति ने इसे बढ़ाने का कार्य किया है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष पहले चौक बेतरतीब था। आज टाउन एरिया कार्यालय पर तिरंगा लहरा रहा है। चिकित्सालय बन गया है। हेल्थ एटीएम लगने वाला है, जिससे विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य जांच होगी। 



इस वर्ष स्टेडियम का निर्माण भी हो जाएगा। जिससे यहां के होनहारों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। खेलो इंडिया व सांसद खेल स्पर्धा के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिल रहा है। 



आज हर खेल प्रतियोगिता में भारत के खिलाड़ी परचम लहरा रहे हैं। गोरक्षपीठाधीश्वर ने कहा कि एक सप्ताह से रुद्र महायज्ञ और शिव महापुराण का कार्यक्रम चल रहा है। 



यज्ञ खुशहाली व समृद्धि का प्रतीक है। विकास को संरक्षित करने की जरूरत है। विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं है । कर्तव्य के पथ पर ईमानदारी पूर्वक जो आगे बढ़ता है, वही लोग सम्मान के पात्र होते हैं। 



इस अवसर पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी, काशी से आए महामंडलेश्वर संतोष दास महराज, संत बालक दास, महंत रविंद्र दास, विधायक जयमंगल कन्नौजिया,  साधू संत,नेता, पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने