Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बभनजोत ब्लाक में किसानों का अनवरत कई दिनों से चल रहा धरना शासन-प्रशासन मौन



अशफाक आलम 

 गौरा चौकी गोंडा:भारतीय किसान यूनियन का अनवरत पिछले कई दिनों से बभनजोत ब्लाक परिसर में धरना चल रहा है । धरने का 39 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक शासन प्रशासन इस पर कान नहीं लगा रहा । बीते शनिवार को जब कई जिलों के पदाधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे तो उनके सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने गौरा चौकी पुलिस चौकी के सामने गौरा चौकी बभनान रोड पर खूब हंगामा किया । हंगामे पर पहुंचे थाना प्रभारी सुरेश कुमार वर्मा ने जब किसानों पर रोब दिखाना शुरू किया तो यूनियन के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी । शाम तक हंगामा चलता रहा बड़ी मुश्किल के बाद किसान संगठन के लोगों ने रोड पर से हंगामा समाप्त कर धरना स्थल पर चले गए ।


कई दिनों से धरना दे रहे किसानों का कहना है कि कई दिनों से हम अपनी जायज मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं लेकिन शासन प्रशासन के लोग इस पर कान नहीं दे रहे हैं । 13 सूत्री मांगों के संबंध में लगातार आश्वासन अफसरों ने दिया लेकिन अभी समस्या जस की तस बनी है  । इस संबंध में उप जिलाधिकारी मनकापुर  कार्रवाई का भरोसा दिया था । थोड़ी बहुत मांगे सुनी भी  गई लेकिन वह नाम मात्र की कार्यवाही थी ।


किसानों की प्रमुख मांगे ग्राम सभा दौलतपुर ग्रांट में खरंजा निर्माण , प्रधान प्रतिनिधि द्वारा संगठन पर अभद्र टिप्पणी करने के संबंध में , वर्षों से एक ही क्षेत्र में कार्य  कर रहे लेखपाल गिरीश चंद श्रीवास्तव के स्थानांतरण , रसूलपुर खान तालाब के जल निकासी संबंधित अवरुद्ध मार्ग , पिपरा इस्माइल विद्यालय में बच्चों को आने जाने के लिए पुल की मांग ,  कोटेदारों द्वारा अनियमित घटतोली समेत कई मांगों को लेकर किसानों ने धरना दिया हुआ है ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे