Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इक तरफा प्यार में लिखी पटकथा हुई बेनकाब, सलाखों के पीछे आरोपी....



कुलदीप तिवारी 

लालगंज प्रतापगढ़। इक तरफा मुहब्बत की चाहत ने आखिर सिरफिरे को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। खुद पर अवैध असलहे से फायर कर वह लड़की के परिजनों को जबरिया अपने साथ लड़की की शादी का दबाव बनाने का ताना बाना तो बुना किन्तु पुलिस की जांच के साथ गोली लगने के फोरेंसिक तहकीकात में आरोपी अपने ही मकड़जाल में फंस गया। 


यहां यह भी चरितार्थ हुआ कि जुर्म करने वाला अपने पीछे कुछ न कुछ साक्ष्य स्वयं छोड़ देता है। प्यार और मुहब्बत की जंग में सबकुछ सही सोंचने वाला आरोपी युवक इक तरफा प्यार में इस कदर अंधा हो गया कि वह अपनी भी जान को हथेली पर रखकर कानून को चकमा देने की हर बाजी अंजाम देने लगा। 


खाकी तो खाकी ...... जांच की पैनी नजर ने शनिवार को आरोपी युवक को बनाए गए तिलिस्म को आखिर तार तार करने में सफलता हासिल ही कर ली।  


लालगंज कोतवाली पुलिस ने शनिवार की सुबह आरोपी को लालगंज बाजार के हनुमान मंदिर के समीप से धर दबोचा। लालगंज बाजार के श्रीकान्त कौशल का पुत्र उत्कर्ष कौशल ने बीती चार अप्रैल को मामा के घर जाने के बहाने कोतवाली के जेंवई के नजदीक विकास नगर के सूनसान इलाके में अवैध पिस्टल से रूमाल हांथ पर रखकर पेट पर गोली का निशाना साधा।


 सातिर उत्कर्ष ने लड़की पर दबाव बनाने के लिए गोली चलाने में भी पैंतरेबाजी की और उसने अपने पेट को खंीच कर इस तरह गोली मारी कि गोली पेट पर निशान लगाते उस पार चली गयी। आरोपी ने इसके पहले भी एक और फरेब रचा। लड़की को पूरी तरह से मानसिक दबाव में लेने के लिए उसने उसपर मनोवैज्ञानिक प्रताड़ना के चलते उसके कुछ चैट को इडिट कर अपने ही मोबाइल से वायरल कर दिया। 


अश्लील चैट वाइरल होने से लड़की के साथ उसके परिवार जन भी चकित रह गए। आरोपी ने अपने मोबाइल फोन को घटना स्थल के समीप एक झाड़ी में छिपा दिया। पिस्टल फेंक कर वह सड़क पर राहगीरों के आने जाने का इंतजार करने लगा। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे जब वहां गोली से घायल देखा तो घायल के परिजनों को सूचना हुई। 


परिजन पहुंचे और घायल युवक को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले आए। यहां ट्रामा सेंटर पर पुलिस पहुंचती कि इसके पहले ही एक स्थानीय छुटभइये सफेदपोश ने उसे अपनी गाड़ी पर लादा और स्थिति गंभीर बताकर लखनऊ के मेदांता अस्पताल लेकर चला गया।


 मेदांता अस्पताल में पुलिस पहुंची तो आरोपी ने चोट का हवाला देकर मुह सिल लेना ही मुनासिब समझा था। इधर पुलिस को आरोपी को गोली लगने की कहानी पच नही रही थी। आरोपी ने बचत का एक और रास्ता तलाशा। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने बाजार के ही लड़की पक्ष से जुड़े पांच लोगों के खिलाफ संदेह के आधार पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया। 



अब पुलिस मामले की तहकीकात को लेकर तह तक जाने लगी। फोरेंसिक टीम को भी गोली जिस तरह से आरोपी को लगी वह संदेह पैदा कर गयी। आरोपी के ठीक होने के बाद पुलिस ने जब उसे कर्रा किया तो उसने सच उगलना ही बेहतर समझा। पुलिस जांच में जब यह साफ हो गया कि आरोपी ने ही खुद पर गोली चलाने की आपराधिक पटकथा लिखी और वह ऐनकेन प्रकारेण अपने एक तरफा प्यार को परवान चढ़ाना चाहता था।



 इधर अश्लील चैट वायरल होने से क्षुब्ध लड़की के परिजनों ने भी एसपी को तहरीर सौंपी। इस तहरीर को भी पुलिस ने मुकदमे में शामिल कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मोबाइल फोन भी घटना स्थल से बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आईटी एक्ट, आर्म्स एक्ट, धमकी तथा कई गम्भीर धाराओं में मुकदमे को तरमीम किया। 



दोपहर बाद आरोपी युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया। व्यापारी पुत्र के गोली लगने के बाद से ही इस मुकदमे की जांच की देखरेख सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर ने स्वयं अपने हांथ सम्भाल रखी थी। पुलिस द्वारा घटना के खुलासे के बाद बाजार में आरोपी युवक की हरकत को लेकर चर्चा का माहौल गर्म देखा गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे