Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

स्कूल कालेजों में हुई गर्मी की छुट्टियां,बच्चों के खिले चेहरे

 


ग्रीष्मावकाश का बच्चे बेसब्री से कर रहे थे इंतजार

परिषदीय स्कूलों के 16 जून तो अन्य स्कूल कालेजों में एक जुलाई को खुलेंगे ताले

कमलेश

धौरहरा खीरी:धौरहरा क्षेत्र में गर्मी ने जनजीवन बेहाल कर दिया है,आधे से अधिक मई का महीना बीत चुका है और भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं।


हालात यह है कि दिन में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच जाता है,बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

परिषदीय स्कूलों में कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी स्कूलों में 19 मई को शिक्षण कार्य के बाद छुट्टी बोल दी गई वही इनके अलावा क्षेत्र के अन्य सभी स्कूल कालेजों में शनिवार को शिक्षण कार्य के बाद ग्रीष्मावकाश कर दिया गया।


धौरहरा क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में जहां 19 मई को शिक्षण कार्य के बाद बच्चों को ग्रीष्मकालीन अवकाश दे दिया गया, वही अन्य कालेजों एवं विद्यालयों में 20 मई को शिक्षण कार्य के बाद गर्मी की छुट्टी दे दी गई। 



इस बाबत परिषदीय स्कूलों के ब्लॉक अध्यक्ष लालता प्रसाद बाजपेई ने बताया कि शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार 19 मई को शिक्षण कार्य समाप्त होते ही विद्यालयों में 15 जून तक ग्रीष्मावकाश कर दिया गया है।


वही बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया के प्रधानाचार्य डॉ.संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि गर्मी को देखते हुए प्रशासन के निर्देशों के अनुसार 21 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश दे दिया गया है। अब कालेज पहली जुलाई को खुलेगा।




कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 मई से लेकर 15 जून तक रहेगा, ये आदेश सभी कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों कालेजों पर लागू है।


प्रशासन के आदेश अनुसार, उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित विद्यालयो में ग्रीष्मावकाश 20 मई से शुरू होकर 15 जून तक रहेगा। यहाँ  16 जून को विद्यालयों के ताले खुलेंगे, वही क्षेत्र के अन्य विद्यालय व कालेजों में 21 मई से 30 जून तक अवकाश घोषित किया गया है। जहां पहली जुलाई को शिक्षण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।



ग्रीष्म अवकाश का बच्चे बेसब्री से कर रहे थे इंतजार

गौरतलब है कि गर्मियों के दौरान स्कूल में होने वाली छुट्टियों का इंतजार बच्चों को बेसब्री से रहता है। छुट्टियों में बच्चे अपनी पसंदीदा जगहों पर घूमने जाते हैं,साथ ही इस छुट्टी में बच्चे सिंगिंग,डांसिंग, पेंटिंग,म्यूजिक,कुकिंग,स्वीमिंग, स्केटिंग जैसी अन्य विषयों को भी सीख सकते हैं। इस बाबत क़स्बा खमरिया में पढ़ने वाले छात्र व छात्रा रुद्र, कार्तिक, आयुष,पायल, पलक, दीपाली, रिद्धि, सिद्धि समेत अन्य बच्चों ने बताया कि गर्मी बहुत पड़ने लगी है,इन छुट्टियों का उन्हें बेसब्री से इंतजार था। अब वह परिवार के साथ घूमने जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे