Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज:पानी की तलाश में निकले हिरन को कुत्तों ने नोच नोच कर मार डाला



सुरेश कुमार तिवारी 

गोण्डा!मोतीगंज थाना क्षेत्र के मोतीगंज रेलवे स्टेशन के पूरब तरफ रेलवे गेट के पास पानी की तलाश में निकली हिरन को कुत्तों ने नोच नोच कर मार डाला इसकी सूचना लोगों ने वन विभाग से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई मौके पर मौजूद किसी अज्ञात व्यक्ति ने इसकी सूचना दूरभाष पर जिलाधिकारी गोंडा उज्जवल कुमार को दी जिसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा वन विभाग के उच्च अधिकारियों को इसका आदेश दिया उक्त आदेश के बाद वन कर्मी हरकत में आए और मौके पर पहुंचकर मृत अवस्था में पड़ी हुई हिरन को वन कर्मियों ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया ।


उसके बाद उसे ले जाकर स्थित जंगल में दफन कर दिया गया । सूत्र बताते हैं कि 1 सप्ताह के अंदर क्षेत्र में कई हिरन पानी की तलाश में जंगल से निकलकर बाहर आई जो कुत्तों की शिकार हुई।


 अभी कुछ दिन पहले पानी की तलाश में कहोबा पुलिस चौकी के बगल से गुजरी चमदही नदी में पानी पीने एक किरन पहुंची थी जो नदी के नाले में डूबने लगी किसी व्यक्ति ने देखा तो इसकी सूचना लोगों को दी।


 सूचना पाकर समाजसेवी मनीष कुमार मिश्रा समाजसेवी पंकज मिश्रा कहोबा पुलिस चौकी के कांस्टेबल क्षेत्रवासी मौके पर पहुंचकर उक्त हिरन की जान बचाई और वन विभाग के क्षेत्रीय फारिस घाट देव नारायण पांडे को बुलाकर उनके सुपुर्द किया गया इसकी सराहना खेत के लोग कर रहे हैं । आए दिन पानी की तलाश में निकलने वाली हिरन को कुत्ते अपना शिकार बनाते हैं!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad