Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर की कृतिका सिंह ने ICSE बोर्ड में लहराया परचम



पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज गोण्डा। मनकापुर कस्बें के रहने वाली ICSEकी हाई स्कूल की छात्रा कृतिका सिह ने प्रथम स्थान पा कर जिले का नाम रोशन किया है।छात्रा के आवास पर बधाईयो देने का ताता लगा है।

 


मनकापुर कस्बें के मोहल्ला गायत्री नगर के रहने वाले पेशे से इंटर कालेज के अध्यापक समीर सिह पुत्र सीवी सिह सेवानिवृत्त शिक्षक की पुत्री कृतिका सिह जिला मुख्यालय पर स्थित यशमय पब्लिक स्कूल की ICSE परीक्षा में छात्रा ने600/564अंक प्राप्त कर विद्यालय परिवार के साथ माता-पिता,गुरूजनो के साथ क्षेत्र का नाम रोशन किया है।सोमवार को  क्राइम जंक्शन से अपने खुशी को साझा करते हुए बात-चीत किया।

  


 कृतिका प्रातः 06बजे उठकर नित्य कर्म से निपट कर दो घंटे पढाई के बाद करती है और इसके बाद स्कूल में पढाई करती है।स्कूल में मिले होमवर्क निपटाने के बाद वाद यंत्र पर आधे घंटे तक समय देना,रविवार के दिन सहेलियो के अच्छा पकवान बन कर खाना,रात में जल्दी सोना,बैट मिनटन सुबह-शाम खेलना,इंजीनियर बनने का सपना है।अच्छे अंक से परीक्षा उत्तीर्ण होने का श्रेय माता-पिता,गुरुजन व दोस्तो को जाता है।



माता रीता जलि सिह,बडा भाई कार्तिक सिह जो लखनऊ में इंजीनियरिंग कोर्स कर रहे।बाबा सीवी सिह सेवानिवृत्त शिक्षक व पिता भी इंटर कालेज के अध्यापक होने नाते शुरु से ही शिक्षा के प्रति लगाव व महौल होने कारण इस शिखर पहुंची हूं और आगे भी इसी हौशले के मंजिल तय करना है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे