Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के राजापुर में मछली पकड़ने गए अधेड़ पर तेंदुए ने किया हमला,जिला अस्पताल रेफर



कमलेश

धौरहरा  खीरी:ईसानगर क्षेत्र के राजापुर गांव के पास शारदा नदी से निकले दहौरा नाले में मछली पकड़ रहे मछुआरों पर खेतों में छिपकर बैठे तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया। 


जिसको देख साथी मछुआरों के शोर मचाने पर तेंदुआ पास के ही एक मक्के के खेत मे जाकर छिप गया। जिसको लेकर आस पड़ोस के गांवों के लोगों का जमावड़ा लग गया,तथा घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।



 अचानक ग्रामीण क्षेत्र में जंगल से भटक कर आये तेंदुए को लेकर लोगो में दहशत व्याप्त है। वही सूचना मिलते ही वनक्षेत्राधिकारी धौरहरा ने वन विभाग की एक टीम मौके पर भेजकर लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।



उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा के ब्लॉक ईसानगर की ग्राम पंचायत राजापुर के पास शारदा नदी से निकले नाले में मछली पकड़ रहे लियाकत अली (50) निवासी जेठरा समेत अन्य मछुआरों पर खेतों से छिप कर बैठे तेंदुए ने हमला कर दिया जिसमें लियाकत गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको देख साथियों के शोर मचाने पर आस पड़ोस के गांव से बड़ी संख्या में लाठी डंडे लेकर पहुचे  ।



लोगों को देखकर तेंदुआ पड़ोस में ही एक मक्के के खेत मे जाकर छिप गया। मौके पर पहुचे लोगों ने घायल लियाकत को आनन फानन में नजदीकी डॉक्टर के पास भेजा जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 



वही सूचना मिलते ही वनक्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी ने वन दरोगा अम्बुज मिश्रा की अगुवाई में एक टीम घटना स्थल पर भेजकर लोगों से सावधानी बरतने की बात कही है। 



कोई कह रहा बाघ तो कोई बता रहा तेंदुआ

राजापुर बाजार के पास नाले के नजदीक निकले तेंदुए को मौके पर देखकर मौजूद कुछ ग्रामीण बाघ बता रहे है तो कुछ तेंदुआ होने की आशंका व्यक्त कर रहे है। पर सही में वह तेंदुआ है या बाघ यह तो वन विभाग की टीम के पुष्टि करने के बाद पता चल सकेगा। फिलहाल तेंदुआ या बाघ को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। 



इस बाबत वन दरोगा अम्बुज मिश्रा में बताया कि हमलावर जानवर तेंदुआ है या बाघ अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।पगचिन्हों के माध्यम से जानने का प्रयास किया जा रहा है। वही क्षेत्रवासियों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे