Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस में प्रधान पति के विरुद्ध एडीओ आईएसबी ने दर्ज कराया मुकदमा



पं बागीस तिवारी 

गोण्डा: ग्राम प्रधान पति ने लाभार्थी के आवास का पैसा निकलवा कर हड़प कर लिया। जिससे लाभार्थिनी प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ पाकर भी लाभान्वित होने से वंचित रह गई।



मामले में पीड़िता ने जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी से गुहार लगाई। जिसे गंभीरता से लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने बीडीओ मनकापुर को निर्देशित किया।मामले में लाभार्थी के शिकायत पर एडीओ आईएसबी के तहरीर पर मनकापुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।



क्या है पूरा मामला?

मनकापुर खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय में तैनात एडीओ आईएसबी विष्णु कुमार प्रजापति ने मनकापुर पुलिस को दिए गए तहरीर में कहा है कि राजस्व ग्राम समसापुर के ग्राम पंचायत मिश्रौलिया कला श्रीमती गुड्डन पत्नी रामशंकर तिवारी को वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रधानमंत्री आवास दिया गया था। लाभार्थिनी के बैंक खाता में 40,000/- रुपए लाभार्थिनी के खाते में भेजा गया था ।जिसे प्रधान पति ने झासा देकर ठग लिया।




क्या है लाभार्थिनी का आरोप

शपथ पत्र के जरिए लाभार्थिनी ने आरोप लगाया था कि मिश्रौलिया कला की प्रधान गुड़िया देवी के पति अनिल कुमार मिश्र दिनांक 28 दिसंबर 2022 को बैंक पर आकर लाभार्थिनी द्वारा निकाले गए 39000/- रु० यह कहकर ले लिए कि तुम आवास नही बनवा पाओगी, हम सब सामान मंगवाकर बनवा देंगे, बाद में मुकर गये कि अब मै नही बनवा पाऊंगा । जब लाभार्थिनी ने अपना पैसा वापस मांगा तो धमकाते हुए पैसा देने से मना कर दिया और कहा कि जहां शिकायत करना हो कर दो।



इस प्रकार शासन द्वारा उपलब्ध कराई गयी धनराशि को अनियमित तरीके से प्रधान के पति अनिल कुमार मिश्र द्वारा प्रधानमंत्री आवास का सरकारी धन गबन किये जाने का षड्यंत्र रचकर महिला से बैक द्वारा रुपये निकलवाकर स्वंय हड़प लिया गया है।



हो सकती है रिकवरी

एडीओ ने दर्ज करवाए गए मुकदमे में उम्मीद जताई है कि महिला द्वारा जबरन धन लिए जाने वाले व्यक्ति पर कार्यवाही हो जाये तथा सरकारी धन की रिकवरी हो सके एंव लाभार्थिनी का आवास बन सके।


मुकदमा दर्ज

प्रभारी निरीक्षक चितवन कुमार ने बताया कि एडीओ आईएसबी के शिकायती पत्र पर प्रधान के पति के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे