Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में जानवरों के गलाघोटू टीकाकरण का हुआ शुभारंभ



कमलेश

खमरिया खीरी:पशुपालन विभाग द्वारा बरसात के सीजन में पशुओं में होने वाली गला घोटू जैसी बीमारी का टीकाकरण अभियान की शुरुआत शनिवार को पशु चिकित्साधिकारी डॉ. प्रदीप की देखरेख में शुरू कर दिया गया। यह अभियान हर एक गांव में मौजूद पशुओं में अंतिम पशु के टीकाकरण तक चलता रहेगा।



शनिवार को ईसानगर क्षेत्र में पशु चिकित्सक डॉ. प्रदीप की देखरेख में पशुपालन विभाग द्वारा पशुओं में होने वाली गला घोटू बीमारी का टीकाकरण शुरू कर दिया गया। इस बाबत डॉ. प्रदीप ने बताया कि पशुओं में विभाग के पस मैत्री एवं स्टाफ के सहयोग से मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.सोमदेव सिंह चौहान के दिशा निर्देशन में पशुपालकों के द्वार पर निशुल्क टीकाकरण किया जाएगा। 


इसके साथ गला घोटू बीमारी के लक्षण के बारे में व टीकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में भी पशुपालकों को अवगत कराते हुए बताया कि विभाग द्वारा भेजी गई टीम के द्वारा अपने पशुओं का टीकाकरण अवश्य करा लें जिससे बरसात  के मौसम में होने वाली गला घोटू बीमारी से आपके पशुओं को सुरक्षित किया जा सके।  



साथ ही पशु चिकित्साअधिकारी द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि अपने पशुओं को कृमि नाशक दवाएं भी आवश्यक दे दे, जो कैंप के माध्यम से सभी पशुपालकों को वितरित की जा रही हैं। गलाघोटू टीकाकरण अभियान ब्लॉक में रोस्टर बनाकर किया चलाया जा रहा है जो पूरी तरह से से निशुल्क है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad