Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:खेत मे लगे तारों में खंभे से जोड़कर दौड़ाई करंट,चपेट में आये भैंसे की हुई मौत



कमलेश

धौरहरा खीरी:धौरहरा क्षेत्र के सिसैया गांव में शनिवार को सुबह भैंसों से खेत जोतने गए किसान का एक भैसा पड़ोसी के खेत मे फसलों को बचाने के लिए लगे तारों में खेत के पड़ोस से निकले खंभे से केबिल जोड़कर दौड़ाई गई करंट की चपेट में झुलस गया जिससे उसकी मौके पर हो दर्दनाक मौत हो गई। 



जिसको देख खेतों में काम और रहे अन्य किसानों ने आनन फानन में खंभे से जुड़े केबिल को हटाकर बड़ी घटना होने से बचा लिया। उधर पीड़ित किसान ने घटना की शिकायत पॉवर हाउस पर की तो जेई ने जांच शुरू करते हुए जल्द ही कार्रवाई का अस्वासन दिया है।



क्षेत्र के गांव सिसैया निवासी उमर फ़ारुख पुत्र बाबू शनिवार को सुबह करीब 7 बजे अपने खेत की जुताई भैसों के माध्यम से करने गए थे। जहां पड़ोस में ही नादीम अली पुत्र वारिश अली निवासी सिसैया के खेत मे फसलों को जानवरों से बचाने के लिए लगे कटीले तारों में उन्हीं के खेत के पड़ोस में लगे खंभे से केबिल जोड़कर करंट दौड़ाई जा रही थी जिसकी जानकारी उमर फ़ारुख को भी नहीं थी।



 उमर फ़ारुख जैसे ही अपने भैसों से जुताई शुरू की वैसे ही खेत की मेड में लगे तारों में दौड़ रही करंट की चपेट में उनका एक भैसा आ गया। जबतक उमर फ़ारुख कुछ समझ पाते उससे पहले ही भैंसे की दर्दनाक मौत हो गई। जिसको देख उन्होंने शोर मचाकर आस पड़ोस के खेतों में काम कर रहे किसानों को बुलाकर खंभे से तार हटवाकर करंट जाने पर दूसरे भैंसे को सुरक्षित हटाकर पॉवर हाउस पर शिकायत दर्ज करवाई। 


मामले की जानकारी होते ही जेई ने जांच शुरू कर जल्द हो दोषियों पर कार्रवाई करने का अस्वासन दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad