Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा: निरीक्षण में मिली मानक विहीन निर्माण सामग्री, लगाई सचिव को फटकार



आयुष मौर्या 

धौरहरा खीरी।विकास क्षेत्र के गांवों में शासन के मंशा के तहत करवाए जा रहे अस्थाई पशु आश्रय स्थलों का बीडीओ ने अधीनस्थ कर्मचारियों संग जाकर निरीक्षण किया । 


निरीक्षण के दौरान जहां काम अच्छा होने पर सम्बन्धित की वहीं गुणवत्ता खराब होने पर सचिव को फटकार लगाते हुए गुणवत्ता पूर्ण सामग्री का उपयोग करने की चेतावनी दी । 


बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय ने विवादित जगहों पर तहसील कर्मचारियों को साथ लेकर वहां का विवाद निपटाते हुए कार्य जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए ।


गुरुवार को बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय ने ग्राम पंचायत वाली के निर्माणाधीन पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण किया जहां पूर्व में करीब एक महीने पहले करवाए गए काम के के बाद निर्माण कार्य में बहुत ही धीमी गति पाई गई । 


कार्य न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सचिव को 31 मई तक पशु आश्रय स्थल का कार्य पूर्ण करवाकर उसे शुरू करवाने के निर्देश दिए। 


उसके बाद बीडीओ ने ग्राम पंचायत खरवहिया में निर्माणाधीन अस्थाई गौशाला का निरीक्षण किया जहां काम संतोष जनक मिलने पर सचिव चंदशेखर तथा ग्राम प्रधान की तारीफ करते हुए और अगले 10 दिन में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। 


ग्राम पंचायत चिकनाजती में अस्थाई गौशाला निर्माण हेतु राजस्व विभाग के टीम के साथ मौके पर निरीक्षण किया गया , पेयजल योजना के लिए चयनित भूमि से लगी हुई भूमि का आवंटन गौशाला हेतु किया गया वर्तमान में कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर उस पर फसल लगाई गई है जिसे तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराने हेतु निर्देशित किया गया ताकि जल्द से जल्द अस्थाई गौशाला का निर्माण करवाने के निर्देश दिए।


 ग्राम पंचायत मटेहानी में निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण के दौरान मौके पर ईट की गुणवत्ता मानक के अनुरूप न मिलने पर  सचिव को चेतावनी देने के साथ ही मानक विहीन निर्माण सामग्री को वापस कर मानक के अनुसार सामग्री प्रयोग में लाए जाने के साथ ही काम को  31मई तक पूरा करवाकर पशु आश्रय स्थल को शुरू करवाने के निर्देश दिए।


 ग्राम पंचायत सरैया में गौशाला के निरीक्षण के दौरान पशुओं की टैगिंग करवाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे