Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या डीएम आवास के समीप अवध आर्थो सेन्टर में दबंगो का कहर



अस्पताल में घुसकर कर्मियों को मारने व तोड़-फोड के मामले में हमलावर नामजद

पुलिस कर रही है नामजद हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी

पं बागीस तिवारी (गोण्डा)

अयोध्या। जिलाधिकारी आवास के समीप सिविल लाइन स्थित अवध आर्थो चिकित्सा केन्द्र के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ. अब्दुल सलाम की गैर मौजूदगी में उनके हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर में घुसकर तोड़फोड़ करने एवं विरोध करने पर कर्मचारियों पर प्राण घातक हमला करना तथा मारपीट कर धमकाना तथा 50 हजार का नुकसान करना दबंग हमलावर को महंगा पड़ गया। 



हलांकि मामले में डॉ. अब्दुल सलाम के तहरीर पर कोतवाली नगर में जगनपुर रौनाही थाना क्षेत्र के निवासी दबंग हमलावर अब्दुल कलाम खान व अज्ञात हमलावरों के विरूद्ध गम्भीर अपराधों में मुकदमा पंजीकृत किया गया है साथ ही कोतवाली नगर में अपराध संख्या-273 / 2023 अन्तर्गत धारा 323, 427, 452, 504, 506 व 3 ए उत्तर प्रदेश चिकित्सा परिचर्या सेवा कर्मी और संस्था में हिंसा फैलाकर सम्पत्ति को छति पहुँचाने के मामले में विवेचना शुरू हो गई है। 



वहीं स्थानीय पुलिस ने नामजद दबंग आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी का प्रयास भी शुरू कर दिया है।


मामला नगर कोतवाली अन्तर्गत सिविल लाइन स्थित अवध आर्थो चिकित्सा केन्द्र का विगत 30 अप्रैल के दोपहर का है। 



नगर कोतवाली में दर्ज मुकदमें के मुताबिक 30 अप्रैल 2023 को हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. अब्दुल सलाम जब अस्पताल में नहीं थे दिन के सवा 1 बजे जगनपुर रौनाही निवासी गांव अब्दुल कलाम खान आदि अस्पताल में आये और जोर-जोर से चिल्लाते हुए भद्दी-भद्दी गालिया दिया।



 इस दौरान अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों रामप्यारे प्रजापति रोहित कुमार राहुल बाल्मीकी को ऑपरेशन थियेटर में घुसकर बाहर ले आये और गैलरी में बेरहमी से मारा-पीटा और गला दबाते हुए अस्पताल के बाहर वेटिंग हॉल में ले आये और वहाँ भी मारा-पीटा इस दौरान अस्पताल में भगदड़ मच गयी।



 मरीज व उनके तीमारदार तथा अन्य स्टाफ भी डरकर ईधर-उधर भागने लगे। दबंग हमलावरों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ किया और शोर मचाते हुए अस्पताल के स्टाफ अपनी जान बचाते हुए छिप गये। इसके बाद भी हमलावरों का गुस्सा शान्त नहीं हुआ ।



ओटी में भी तोड़-फोड़ किया और कीमती दवाओ तथा सूईयों को भी तोड़कर लगभग 50 हजार रूपये का क्षति पहुँचाया हमलावरों के इस दुस्साहस को देखकर अस्पताल के स्टाफ में दहशत फैल गयी।



 बताया जाता है कि दबंग हमलावर अपने साथ किसी मरीज को अस्पताल में दिखाने लाये थे इस दौरान डॉ. अब्दुल सलाम संयोग वश बाहर गये थे, बावजूद इसके हमलावर स्टाफ के कर्मचारियों से मरीज का इलाज करने के लिए दबाव बना रहे थे ।



लेकिन कर्मचारियों ने उनसे कहा कि डॉ. साहब कल आयेंगे इसलिए कल आकर अपने मरीज को दिखा देना इससे आक्रोशित हमलावरों ने अस्पताल में मौजूद स्टाफ को ही मारना पीटना शुरू कर दिया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे