Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पुरोहित समाज की एकता सबसे बड़ी ताकत: दुर्गेश पांडेय



वासुदेव यादव 

अयोध्या। पांडेय पुरोहित समाज की एक आवश्यक बैठक आज जानकीघाट बड़ा स्थान मंदिर में आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता पांडेय पुरोहित समाज के सभापति शंभू नाथ पांडेय ने किया। 



जबकि कार्यक्रम का संचालन कर्मराज पांडेय ने किया। इस दौरान पांडेय पुरोहित समाज के सभापति शंभू नाथ पांडेय ने सर्वसम्मति से दुर्गेश पांडेय को अध्यक्ष और ओम प्रकाश पांडेय को समाज का महामंत्री विधिक तौर से नियुक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अध्यक्ष दुर्गेश पांडेय व महामंत्री ओम प्रकाश पांडेय सदैव ही पुरोहित समाज के उत्थान तथा कल्याण हेतु सतत प्रयत्नशील रहेंगे। 



इसके साथ ही जो भी समाज के द्वारा कार्यक्रम साल भर में आयोजित होते हैं। उसमें भी अध्यक्ष व महामंत्री की पूर्ण सहभागिता होगी। समाज के मुखिया राजेश पांडेय ने अध्यक्ष दुर्गेश पांडेय महामंत्री ओम प्रकाश पांडेय को माला पहनाकर व लड्डू खिलाकर हर्ष जताया और कहा कि पांडेय पुरोहित समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। 



हमें उम्मीद है कि नए अध्यक्ष दुर्गेश पांडेय और महामंत्री ओम प्रकाश पांडेय समाज को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। समाज के नवनियुक्त अध्यक्ष दुर्गेश पांडे ने सभापति शंभू नाथ पांडे के प्रति आभार ज्ञापित किया कहा कि जिस उम्मीद के साथ आज हमें अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। हम उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।



 इसके साथ ही समाज को लेकर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि एकता में ही बल है। हम सब मिलकर समाज को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। जबकि महामंत्री ओम प्रकाश पांडेय ने कहा कि हम अपने समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे साथ ही जो भी श्रद्धालु अयोध्या में दर्शन पूजन को आते है उनका मार्ग दर्शन करेंगे। 



सरयू जयंती का जो आयोजन समाज द्वारा होता है, उसमें विशेष भूमिका निभाऊंगा। साथ ही पुरोहित समाज का अखाड़ा मंदिर के विकास में भी भूमिका निभाऊंगा। 



इस मौके पर पांडेय पुरोहित समाज के महंगू पांडेय, राम मिलन पांडेय, नन्हकू पांडेय, राम चंद्र पांडेय, प्रदीप पांडेय, अमित पांडेय, रंजीत पांडेय, कर्मराज पांडेय, राहुल पांडेय, नंदराम पांडेय, मोनू पांडेय, रंजीत पांडेय, रामबाबू, राज कपूर, रवि पांडेय, रामचंद्र पांडेय एवम् इलाका पांडे सहित अन्य पांडेय पुरोहित समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे