Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटक कर विवाहिता की मौत, मां ने लगाया हत्या का आरोप


       वीडियो:मृतका के मां ने लगाया आरोप


पं बागीश तिवारी

गोण्डा:मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में घर में लगे पंखे की हुक से दुपट्टे के सहारे फांसी लगने से मौत हो गई। पति के फौरी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।




मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मनकापुर थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव निवासी सुनील कुमार पुत्र शिवकुमार ने डायल 112 को सूचना देकर बताया कि उसकी पत्नी प्रेम कुमारी उम्र 26 वर्ष ने घर में लगे पंखे के हुक से दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति की सूचना पर पहुंची मनकापुर पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय रवाना कर दिया।




वहीं दूसरी तरफ मृतका के पति ने मृतका के मायके में मोबाइल के जरिए मृतका की मां को उसके लड़की के आत्महत्या की सूचना दी। 



पुत्री के मौत की सूचना से पीड़ित मां कांति बदहवास रोते बिलखते गांव वालों के साथ मनकापुर कोतवाली पहुंची। धानेपुर थाना क्षेत्र के रामपुर दुबावल के मजरे बेचू पुरवा गांव निवासिनी मां कांति ने मृतका के ससुराल जनों पर आरोप लगाते हुए बताया कि इससे पूर्व ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर बार बार मारपीट कर मृतका को मायके छोड़ दिया था। मृतका के छोटे छोटे दो मासूम है। लगभग छः वर्ष पूर्व शादी हुई थी।



जहां धानेपुर पुलिस के समक्ष आपसी सुलह समझौता के तहत बेटी को विदा कर दिया था। इससे पूर्व हुए विवाद में ग्रामीणों के जरिए सुलह समझौता कर विदा किया गया था।



मृतका के माता आरोप है कि बेटी के शादी में बाइक सोने की चैन आदि बतौर उपहार स्वरूप किया था। लेकिन अब मृतका के पति को दो लाख रुपए नगद व दूसरी अन्य बाइक की आवश्यकता थी। मृतका ने बताया कि पति के मृत्यु होने के उपरांत बेटी के पद की यह मांग पूरी नहीं कर सकती थी इसीलिए ससुरालीजनों ने उसके बेटी की हत्या कर दी।



 वही इस बाबत प्रभारी निरीक्षक चितवन कुमार ने दूरभाष पर बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है । मायके पक्ष को सूचना दे दी गई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत मामला दर्ज किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे