Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:नौकरी का झांसा देने वाला ठग गिरफ्तार



कुलदीप तिवारी 

लालगंज प्रतापगढ़। नवजवानों को बड़ी बड़ी सरकारी नौकरियों में चयनित कराने का झांसा देने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर रविवार को उसे जेल भेज दिया। 


आरोपी ठगी में इस कदर माहिर निकला कि वह बैंक तथा पुलिस सेवा के साथ बड़ी बड़ी नौकरियों का फर्जी आईकार्ड एवं नियुक्ति पत्र आदि भी रचने लगा।



 उसकी पोल खुली तो पुलिस भी जालसाजी के उसके तिकड़म को देख दंग रह गई। लीलापुर थाने के बरिश्ता निवासी मो. इस्माइल पुत्र जैनुल आब्दीन के अनुसार उसे नौकारी दिलाने के नाम पर सिंधौर गांव निवासी चंद्रपाल पांडेय के पुत्र बृजेश कुमार पांडेय ने दो लाख सत्तर हजार रूपए की मांग की। 



आरोपी ने पीड़ित को झांसा देते हुए एडवांस के रूप में पंद्रह हजार रूपए गड़प भी कर लिए। यही नही आरोपी ने पीड़ित की चचेरी बहन समशेरगंज निवासी मंसूर अली की पुत्री शहनूर बेगम को डिप्टी एसपी पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की। आरोपी ने पीड़ितों को विश्वास दिलाने के लिए कई लोगों के खुद के तैयार किए फर्जी नियुक्ति पत्र का भी सहारा लिया। 



इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को बैंक आफ बडौदा शाखा लालगंज में प्रबंधक के पद पर फर्जी नियुक्ति पत्र व पहचान पत्र दे दिया। शनिवार को आरोपी पीड़ित को लेकर बैंक में उसे कार्यभार दिलाने भी पहुंच गया। बैंक में जांच पड़ताल हुई तो नियुक्ति पत्र फर्जी निकला। यह भांडा फूटते ही आरोपी वहां से भाग निकला। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी। 



इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जालसाजी व धोखाधड़ी समेत कई गम्भीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल कमलेश पाल ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस गैंग से जुड़े फर्जी वाड़े की पड़ताल में भी जुटी बताई जाती है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे