Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंतिम संस्कार न करने पर अड़े परिजन, आश्वासन पर दूसरे दिन किया अंतिम संस्कार



मारपीट में घायल महिला की मौत को लेकर सुरक्षा तथा बीस लाख रूपये मुआवजे समेत नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। दुकान के किराये के विवाद में पिटाई के आरोप से हुई महिला की मौत के बाद शव घर पहुंचने पर परिजनांे ने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। 


आरोपियो की गिरफ्तारी समेत विभिन्न मांगो को लेकर अंतिम संस्कार नही करने पर परिजनों के अड़ने से प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। कोतवाल के आश्वासन पर दूसरे दिन परिजनो ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।


लालगंज कोतवाली के रानीगंज कैथौला बाजार निवासी सरलेश जायसवाल की इलाज के दौरान तीन दिन पहले मौत हो गयी। 


मृतका के पुत्र हिमांशु जायसवाल ने पुलिस को तहरीर देकर जगन्नाथपुर निवासी राकेश सिंह समेत चार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके बाद लालगंज पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में कराया। 


पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर चिकित्सकों ने बिसरा जांच के लिए भेज दिया। बुधवार की देर शाम मृतका का शव लालगंज स्थित आवास पर पहुंचा। 


गुरूवार को परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार करते हुए प्रशासन के सामने मांगे रख दीं। परिजनों ने आरोपियो की गिरफ्तारी करने के बाद शव का अंतिम संस्कार करने की बात पर अड़ गये। 


इसकी जानकारी पर देर शाम सांसद संगम लाल गुप्ता पहुंचे और अफसरों से वार्ता कर कार्रवाई की बात कही। इसके बाद भी परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने से इंकार कर दिया। 



शुक्रवार को लालगंज कोतवाल कमलेश पाल व तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह परिजनों से मान मनौवल को पहुंचे। लेकिन परिजनों ने एक न सुनीं। 


हालांकि काफी देर तक उहापोह के बाद परिजन एसडीएम व कोतवाल को संबोधित ज्ञापन देकर आरोपियो की गिरफ्तारी, बीस लाख रूपये की आर्थिक सहायता, दो शस्त्र लाइसेंस देने की मांग उठाई। 


कोतवाल कमलेश पाल ने परिजनों को आश्वासन देकर अंतिम संस्कार के लिए तैयार किया। जिसके बाद परिवार के लोग शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए रवाना हो गये। 


कोतवाल कमलेश पाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, आरोपियो के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे