Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बीसीएम के केमिकल डिविजन के एसी कंप्रेसर में ब्लास्ट



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के बलरामपुर चीनी मिल के इकाई केमिकल डिवीजन में मंगलवार की रात एसी बनाते समय अचानक हुए ब्लास्ट में एक श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो एसी मैकेनिक गंभीर रूप से घायल हो गए । दोनो की हालत गंभीर बनी हुई है ।



22 अगस्त की रात लगभग 9 बजे बलरामपुर चीनी मिल के केमिकल डिविजन इकाई के पावर हाउस कंट्रोल रूम के पास लगे 5:30 टन एसी की रिपेयरिंग करने कार्यदाई संस्था के तीन कर्मचारी आए हुए थे । एसी बनाते समय मिल के कर्मचारी इलेक्ट्रीशियन बृजेंद्र बहादुर शर्मा भी वहां मौजूद थे । बताया जा रहा है कि अचानक तेज ब्लास्ट हुआ और किसी के कुछ समझ में नहीं आया । विस्फोट इतना तेज था की इलेक्ट्रीशियन विजेंद्र बहादुर, साथ मे एसी बनाने वाले दो कर्मचारी घायल हो गए ।



बृजेंद्र बहादुर की हालत सबसे नाजुक रही । मौके पर मौजूद कर्मचारी तथा अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों की सूचना दी । सूचना के तुरंत बाद महा प्रबंधक महेंद्र अग्रवाल तथा प्रबंधक प्रोडक्शन ओमपाल सिंह यादव मौके पर पहुंच गए । कुछ ही देर बाद प्रधान प्रबंधक विधि एवं कार्मिक राजीव अग्रवाल भी पहुंच गए और तीन घायलो को जिला मेमोरियल चिकित्सालय इलाज के लिए पहुंचाया गया जहां पर बृजेंद्र बहादुर को चिकित्सकों ने मृत्यु घोषित कर दिया । एसी मैकेनिक प्रभाकर गौतम पुत्र अश्वनी कुमार निवासी जामुनहीं कोतवाली देहात बलरामपुर को गंभीर हालत देखते हुए लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया । तीसरे घायल अनवर पुत्र समीउल्लाह निवासी नरोरा दार्रापुर थाना इटियाथोक जनपद गोंडा को जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया । बताया जा रहा है कि दोनों का गंभीर स्थिति में एक निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा है । घायलों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं । वहीं मध्य रात्रि मे अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया और आवश्यक जानकारी ली । उन्होंने बताया कि इंसुलेशन प्लांट में सेंट्रलाइज्ड एसी पर कार्य करते समय कंप्रेसर ब्लास्ट होने के कारण दुर्घटना बताई जा रही है, जिसमें केमिकल डिविजन का सीनियर इलेक्ट्रीशियन बृजेंद्र बहादुर की मौत हुई है और दो एसी मैकेनिक गंभीर रूप से घायल है, जिनका इलाज चल रहा है । मृतक श्रमिक की लाश को पीएम के लिए भेज दिया गया है तथा विधिक कार्रवाई की जा रही है । बलरामपुर चीनी मिल के प्रधान मुख्य महाप्रबंधक निष्काम गुप्ता ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतक विजेंद्र बहादुर के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि प्रबंध तंत्र की संवेदना मृतक परिवार के साथ है । नियमानुसार जो भी सहयोग होगा प्रबंध तंत्र द्वारा किया जाएगा । उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज लखनऊ में चल रहा है । बेहतर इलाज हो और शीघ्र स्वस्थ हो इसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे