Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:सहकारी गन्ना विकास समिति की बैठक में प्रेम कुमार सिंह चुने गए कार्यकारी अध्यक्ष



गोंडा:वृहस्पतिवार को मनकापुर सहकारी गन्ना विकास समिति परिसर में समिति की वार्षिक बैठक आयोजित किया गया। जिसमें कोरम पूर्ण होने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह को चुना गया।


 बैठक में सचिव ने बताया कि वर्ष 2022-23 में समिति का लाभ 4 करोड़ 95 लाख व सकल लाभ 24 करोड़ रहा।उन्होंने बताया कि इस सत्र से समिति के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में गन्ना मूल्य भुगतान किया जाएगा। किसानों के सुविधा के लिए समिति द्वारा संचालित फार्म मशीनरी में मौजूद यंत्र तथा ट्रैक्टर,एमवी प्लाऊ, ट्रेश मल्चर सस्ते किराये पर उपलब्ध है।विभाग द्वारा अनुदान पर गन्ना किसानों को कीटनाशक, जैव उर्बरक भी दिया जाएगा।समिति द्वारा आगामी वर्ष 2023-24 में एक पीएम जन औषधि केंद्र, एक बड़े क्षेत्रफल में खाद गोदाम खोलने का लक्ष्य रखा गया है।

सभा के दौरान गन्ना कृषकों के शिकायतों पर चर्चा करके निस्तारण का आश्वासन दिया गया तथा आगामी पेराई सत्र के लिए क्षेत्र सुरक्षण हेतु चीनी मिलों से प्राप्त प्रस्ताव पर विचार किया गया।डेलीगेट सुरेश सिंह ने अनुदान सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा तथा खजुरी द्वितीय गन्ना तौल केंद्र को मनकापुर चीनी मिल से जोड़ने का प्रस्ताव रखा।इस मौके पर मनकापुर चीनी मिल प्रतिनिधि उमेश कुमार विसेन, बभनान चीनी मिल से आलोक कुमार सिंह,कुंदुरखी चीनी मिल से शशिकांत दूबे,डेलीगेट हेम दत्त राम पांडेय,फौजदार शुक्ल,संजय सिंह, आज्ञाराम वर्मा,गन्ना किसान विजय राज वर्मा,देव दत्त पाठक,नंदन पांडेय,दीन दयाल यादव,रामेश्वर प्रसाद गुप्ता,हरिहर प्रसाद,सोभा राम,रामकृपाल आदि मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे