Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में धूमधाम से मनाई जा रही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी



कमलेश

खमरिया-खीरी:ईसानगर क्षेत्र में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जा रही है। क्षेत्र के गावों,मंदिरों, ईसानगर व खमरिया थाना समेत चहुं ओर भगवान श्रीकृष्ण के नाम की धूम है,भक्तगण श्रीकृष्ण की भक्ति में सराबोर होकर जहां बीती रात से ही उनकी पूजा अर्चना कर भजन कीर्तन कर रहे है। वही थाना खमरिया में सीतापुर से आये कलाकारों व आस पड़ोस के कालेज के बच्चों ने भगवान श्रीकृष्ण के गीतों पर मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। वहीं शासन के आदेशों को ताक पर रखकर बिजली विभाग के कर्मचारियों की उदासीनता के चलते अधिकतर गांवों में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन जेनरेटर व मोबाइल की टार्च जलाकर मनाया जा रहा है देर सायं हुई हल्की बरसात के बाद से क्षेत्र में बिजली गुम हो गई जो देर रात तक शुरू नहीं हो सकी । जिसके चलते गावों में  भक्तो द्वारा की गई झांकियों की तैयारी बिजली के अभाव में धरी की धरी रह गई। झांकियों में बच्चों द्वारा किये जाने वाले कार्यक्रम भी नहीं हो सके, जिसके चलते बच्चों में मायूसी छाई रही। जिसको देख उपभोक्ताओं में बिजली विभाग के कर्मचारियों को लेकर नाराजगी व्याप्त है।

ईसानगर क्षेत्र में भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी क्षेत्रवासी अपने अपने तरीके से धूमधाम से मना रहे है। भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन पर पूरे क्षेत्र में लोग श्रीकृष्ण की भक्ति में सराबोर है। वहीं धौरहरा पॉवर हाउस के ऐरा फ़ीडर समेत कुछ अन्य फीडरों पर देर सायं हुई बरसात के बाद से को बन्द हुई बिजली सप्लाई देर रात को भी शुरू नहीं हो सकी। जिसके चलते भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिन के अवसर पर भक्तों द्वारा की गई तैयारी धरी की धरी रह गई। इस दौरान महरिया,हरदासपुर,समर्दा, मोहमदापुर,बेहटा, तमोलीपुर,मड़वा,मेहवा समेत अन्य दर्जनों गावों में बिजली विभाग की उदासीनता लोगों पर भारी पड़ गई। वहीं इस बाबत जब बिजली विभाग के कर्मचारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो किसी ने संपर्क करना मुनासिब नहीं समझा।

ईसानगर व खमरिया थाने में रही धूम,सीतापुर के कलाकारों के साथ स्कूली बच्चों ने लोगों का मनमोहा

श्रीकृष्ण जी के जन्मदिन के अवसर पर ईसानगर थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया वही खमरिया में थानाध्यक्ष अजय राय के द्वारा बुलाए गए सीतापुर से कलाकारों के साथ साथ श्री सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज महरिया व ऐरा बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज खमरिया के बच्चों ने भगवान श्रीकृष्ण के गीतो पर अपनी प्रस्तुति मंच पर पेशकर मौजूद सैकड़ों लोगों का मनमोह लिया। इस दौरान थानाध्यक्ष के द्वारा कार्यक्रम में आने वाले सभी क्षेत्रवासियों,अधिकारियों, पुलिसकर्मियों व बच्चों के लिए खाने आदि की भव्य व्यवस्था की गई। जिसको देख सभी ने उनकी प्रशंसा की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे