Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:बाढ़ पीड़ितों को राहत किट वितरण में धांधली, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन



पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज (गोण्डा) कस्बे के पडाव मोहल्ले में स्थित न्यू मैरिज हॉल में शुक्रवार को माझा राठ गाँव के बाढ़ पीड़ितों को राहत किट का वितरण होना था लेकिन स्थानीय लेखपाल और मैरिज हॉल के केयर टेकर की मनमानी के चलते वितरण सूची की जगह खास-खास लोगों को ही आधी-अधूरी राहत सामग्री बांटी गई, जिससे नाराज बाढ़ पीड़ितों ने प्रदर्शन किया है। कस्बे के न्यू मैरिज हॉल में सुबह 10 बजे से ही सैकड़ों बाढ़ पीड़ित राहत सामग्री की आस में जमे रहे लेकिन घंटों बाद पंहुचे लेखपाल सियाराम और मैरिज हॉल के केयर टेकर लाल साहब के निर्देशन में वितरण शुरू किया गया लेकिन दोनो जिम्मेदारों ने सूची की जगह खास लोगों को ही राहत सामग्री दी। माझा राठ के कृष्ण कुमार ने कहा कि राहत सामग्री के नाम पर कुछ नहीं मिला है। किट में आलू, टप्पर नहीं दिया गया। भूपेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें सिर्फ लाई और डिब्बा दिया गया।प्रधान प्रतिनिधि गंगा राम का कहना है कि मैरिज हॉल के केयर टेकर ने 10 राहत किट रोक देने के लिए लेखपाल से कहा और वितरण के दौरान ही स्टोर रूम में ताला लगा दिया। गांव के दर्जनों लोगों को कुछ नहीं मिला और जिन्हें मिला उन्हें भी आधी-अधूरी राहत सामग्री मिली है।प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि राजस्व निरीक्षक द्वारा पूर्ण राहत सामग्री का वितरण करने के निर्देश भी दिए गए थे लेकिन फिर भी वितरण नहीं हो पाया। 

मैरिज हॉल के पिछले हिस्से में भारी मात्रा में सडी़ आलू पड़ी मिली। स्टोर रूम में टप्पर के गट्ठर भी पर्याप्त मात्रा में रखे थे लेकिन लेखपाल और केयर टेकर की मनमानी के चलते सूचीबद्ध लोगों को राहत सामग्री नहीं मिल पाई। इन सभी मामलों से नाराज बाढ़ पीड़ितों ने प्रदर्शन किया है। इस संबध में लेखपाल सियाराम ने कहा 290 लोगों को राहत सामग्री दी जानी थी लेकिन 140 लोगों को ही वितरित हो पाई।



भाजपाई होने के कारण नही मिला राहत सामग्री मनीराम लोगों ने सामूहिक एसडीएम पोर्टल पर की शिकायत 

नवाबगंज क्षेत्र के माझाराठ गांव के बाढ़ग्रस्त लोगों ने एसडीएम तरबगंज भारत भार्गव कोपोर्टल पर शिकायत दर्ज कराकर अपात्रों को राहत सहायता बांटने का आरोप लगाकर राहत सामग्री बांटा गया है राहत सामग्री पाने से वंचित गांव के सदस्य मनीराम यादव ने बडा आरोप लगाकर कहा है कि वह लोग भाजपा से जुड़े है वही वर्तमान प्रधान और उनके परिवार सपा के सरपरस्त है इसलिए प्रधान और उनके परिजन हम सभी को पीड़ित कर रहे हैं गांव मे जब बाढ की विभीषिका थी तब भी कुछ नही मिला जब सरकार ने कुछ देने का प्रयास किया तब राजनीतिक सरपरस्ती के चलते हम आठ दस घर के लोगों राहत नही दिया गया है इस मौके पर गांव के लोगों ने सामूहिक शिकायत दर्ज कराकर राहत सामग्री के लिए सहयोग मांगा है इस मौके पर कालीचरण यादव मूलचंद यादव नंदकिशोर जमुना रामजी यखदव रामबकक्स मुन्ना लाल कुबेर नाथ अरुण कुमार कन्हैया जसवंत सहित तमाम लोगो ने सामूहिक शिकायत दर्ज करायी है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे