Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...एमएलकेपीजी कॉलेज में मनाया गया डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के एम एल के पी जी कॉलेज में मंगलवार को शिक्षक दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

5 सितंबर को कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने डॉ राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके किया। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रो0 पाण्डेय ने कहा कि शिक्षक समाज के ऐसे शिल्पकार होते हैं जो बिना किसी मोह के इस समाज को तराशते हैं। शिक्षक का काम सिर्फ किताबी ज्ञान देना ही नहीं बल्कि सामाजिक परिस्थितियों से छात्रों को परिचित कराना भी होता है। शिक्षकों की इसी महत्ता को सही स्थान दिलाने के लिए ही हमारे देश में सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने पुरजोर कोशिशें की, जो खुद एक बेहतरीन शिक्षक थे। वरिष्ठ प्राध्यापक विभागाध्यक्ष प्रो0 अरविंद द्विवेदी व मुख्य नियंता प्रो0 पी के सिंह ने भी डॉ राधाकृष्णन के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर प्रो0 राघवेंद्र सिंह,डॉ दिनेश मौर्य, डॉ आलोक शुक्ल, डॉ अवनींद्र दीक्षित, डॉ आज़ाद प्रताप ,डॉ विनीत,डॉ अनुज सिंह,लेफ्टिनेंट(डॉ) देवेन्द्र कुमार चौहान,डॉ दिनेश त्रिपाठी, प्रतीची सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे