Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: सर्पदंश से युवक की मौत, मचा कोहराम



गोंडा:सर्पदंश से युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई, अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के भिटौरा गांव निवासी 37 वर्षीय तुलसीराम उर्फ गुड्डू पुत्र स्व•रामदत्त यादव को छप्पर के मढ़हे में सांप ने डस लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। सांप के डसने की सूचना धीरे-धीरे करके गांव में फैल गई, जिससे ग्रामीणों के सहयोग से पीड़ित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार का जिला मुख्यालय रिफर कर दिया।

बताया जाता है कि युवा के घर पर अपने बुजुर्ग मां के साथ रहता था। युवक के भाई और पिता की वर्षों पूर्व मौत हो चुकी थी। वहीं भतीजे रोजी रोजगार के लिए गैर प्रांत में रहकर मेहनत मजदूरी करते हैं। जिसके कारण से सर्पदंश होने के कुछ समय बाद जब ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली तब उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचा। तब तक युवक की स्थिति बिगड़ चुकी थी। गंभीर स्थिति में चिकित्सकों ने मनकापुर से जिला मुख्यालय के लिए रिफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों की माने तो मृतक के भतीजों को घटना के बाबत अवगत करा दिया गया है। वे शीघ्र गांव पहुंच जायेंगे।

मनकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉक्टर आदित्य ने बताया कि सर्पदंश से पीड़ित युवक को देर शाम लाया गया था, प्राथमिक उपचार करके गंभीर स्थिति होने के कारण से जिला मुख्यालय रिफर कर दिया गया।

 इस संबंध में क्षेत्रीय लेखपाल प्रेम शंकर आर्य ने दूरभाष पर बताया कि मामला संज्ञान में है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत शासन को भेजा जाएगा। मृतक के मां को शासन द्वारा सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad