Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शिक्षा मित्र को लगी एक करोड़ अस्सी लाख रुपए की लाटरी, जानिए फिर क्या हुआ आगे…



अखिलेश्वर तिवारी 

बलरामपुर: प्राथमिक विद्यालय के शिक्षा मित्र को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महारानी श्रीमती महिरा शेख को लाइक व शेयर करने पर एक करोड़ 80 लख रुपए का लॉटरी लग गया। इसके बाद युवक फूल नहीं समाया। शिक्षामित्र ने खुशियों के बड़े-बड़े सपने बुन डाले। लेकिन इस बाबत उक्त रकम प्राप्त करने के लिए शिक्षामित्र को भारी भरकम टैक्स भी अदा करना था।एक करोड़ 80 लख रुपए पा जाने के विश्वास पर शिक्षामित्र ने जैसे तैसे करके भारी भरकम टैक्स जमा करने की राशि इकट्ठा कर डाली। क्राइम जंक्शन से बात करते हुए शिक्षामित्र ने दूरभाष पर बताया कि टैक्स में देने के लिए इतना बड़ा रकम अपने पास नहीं था। लेकिन अपने हित मित्रों और रिश्तेदारों से उधारी लेकर इकट्ठा किया। शिक्षामित्र ने बताया कि महारानी श्रीमती महिरा शेख का पोस्ट सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर वायरस होते हुए मिला था, जिसको उन्होंने लाइक व शेयर किया था। इसके बाद उनको लकी ड्रा निकलने के बाबत व्हाट्सएप पर बतौर टैक्स राशि जमा करने के लिए पत्र आया। यही टैक्स राशि जमा करने के बाद वह बर्बाद हो गया।

बलरामपुर जनपद के श्रीदतगंज थाना क्षेत्र के धौरहरा निवासी पीड़ित शिक्षामित्र अब्दुर्रहमान ने मॉडर्न थाना श्री दत्तगंज पुलिस को दिए गए तहरीर में कहा है कि मेरे मोबाइल पर महारानी श्रीमती महिरा शेख को लाइक व शेयर करने पर एक लाटरी नं• 231 आया एवं दुबई से फोन आया कि आपका एक करोड अस्सी लाख रुपये का लाटरी लगा है । फोन पर बताया गया कि आप लाटरी का पैंतीस लाख रुपया टैक्स पहले जमा कर दीजिए, तब लाटरी का पूरा पैसा आप के खाते में जमा कर दिया जायेगा।आरोप है कि मेरे साथ फर्जी तरीके से धोखा धड़ी करके अज्ञात व्यक्तियों ने विभिन्न खाता में मुझसे पैंतीस लाख रूपया जमा करा लिया। रकम जमा कराए गए खातों का उल्लेख करते हुए पीड़ित में मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

मामले में श्री दत्त गंज पुलिस ने पीड़ित के शिकायती पत्र पर अज्ञात के विरुद्ध धोखाधड़ी और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम के तहत 66 डी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।





Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे