Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने आखिरकार दर्ज कर ही लिया अपहरण का मुकदमा



गोंडा: आखिरकार एक माह बाद मनकापुर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक यहां प्रस्तुत जनसुनवाई के उपरांत किशोरी के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया।

बताते चलें कि मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के एक बाजार निवासी की बहन को बिहार प्रांत से आकर एक युवक अपहरण कर ले गया था जिसके बाबत किशोरी के परजनों ने मनकापुर पुलिस से गुहार लगाई थी लेकिन मनकापुर पुलिस ने मामले को टरका दिया था। इसके उपरांत 13 सितंबर को किशोरी के भाई ने पुलिस अधीक्षक गोंडा के यहां जनसुनवाई के दौरान उपस्थित होकर मामले को दर्ज करने की गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने प्रभारी निरीक्षक को स्वयं मौके पर जाकर प्रकरण को गंभीरता से जांच कर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश जारी कर दिया। जिसके क्रम में मनकापुर पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 पंजीकृत किए गए मुकदमे में किशोरी के भाई ने कहा है कि उसके के माता पिता की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान समय मे उसके दो बड़े भाई है एंव तीन बहने है। शिकायतकर्ता के एक बड़े भाई तथा दो बच्चों का विवाह हो चुका है। वह तथा उसके दोनो बडे भाई मेहनत मजदूरी करने के लिए लुधियाना अन्य प्रान्त में रहते हैं। शिकायतकर्ता के घर पर सबसे छोटी 16 वर्षीय बहन अपने चचेरे भाईयो के साथ रहती थी घर की देख रेख करती थी । जिसे विपक्षी मिथुन ठाकुर, विसेन थाना परबता जिला खगडिया बिहार ने चोरी चुपके से बात किया करता था एंव उसको बहला फुसलाकर 27 अगस्त को तड़के घर से भगा ले गया । आरोप है कि किशोरी सोने की जंजीर , चांदी का लॉकेट, पायल एंव घर में रखने के लिए भेजा गया 5000/-रू0 नगद साथ लेकर विपक्षी चला गया। जब से बहन को विपक्षी भगा ले गया है तब से कोई सूचना कहीं नहीं मिल रही हैं। कि वह जीवित हो कि विपक्षी से मार डाला । 

जनसुनवाई पत्र पर जांच करते हुए विवेचक ने जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा है कि प्रकरण का जांच किया गया तो आवेदक की बहन पूर्व में लुधियाना रहती थी जहां पर विपक्षी से सम्पर्क हो गया था। उसी के कारण से 28 जून को अपने घर से भाग ले जाना पाया जा रहा है ।

फिलहाल मामले में मनकापुर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad