Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई सृष्टि के रचयिता भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती



कमलेश

खमरिया खीरी:ईसानगर क्षेत्र में रविवार को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर कस्बों,गावों,क्षेत्र में लगी फैक्ट्रियों,दुकानों में भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना धूमधाम से करने से उपरांत प्रसाद वितरित किया गया। वही ब्लॉक प्रमुख ने अपने संस्थान पर भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने के बाद बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को प्रसाद वितरित कर शासन द्वारा चलाई गई नई योजना के सम्बंध में जानकारी भी दी।

सृष्टि के रचियता भगवान विश्वकर्मा की जयंती क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर अलग अलग स्थानों पर हुई विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने का आह्वान करते हुए बच्चों को शिक्षित करने पर जोर दिया। साथ ही क्षेत्र में लगी फैक्ट्रियों में विश्वकर्मा चालीसा का पाठ करने के साथ हवन पूजन कर प्रसाद वितरण हुआ। वही ईसानगर के ब्लॉक प्रमुख आलोक कटियार (दीपू) ने मूसेपुर में स्थित अपने संस्थान पर भगवान की पूजा कर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को प्रसाद वितरण किया। इस दौरान आलोक कटियार ने प्रधानमंत्री द्वारा लांच की गई प्रधानमंत्री विश्वकर्मा सम्मान योजना के सम्बंध में भी लोगों को जानकारी दी।

खमरिया कस्बे में घरों में हुई भगवान  विश्वकर्मा की पूजा

क़स्बा खमरिया व उसके आस पड़ोस के गांवों में विश्वकर्मा समाज के साथ साथ बड़ी संख्या में अन्य लोगों ने भगवान विश्वकर्मा जी के चित्र घरों में लाकर धूमधाम से उनकी पूजा अर्चना करते हुए क्षेत्र में खुशियाली बनाएं रखने की कामना की। इस दौरान कस्बावासी रंजन विश्वकर्मा,रंजन विश्वकर्मा,मनोज विश्वकर्मा,अनित,अभिषेक,अरिनव,शौर्य व अभी विश्वकर्मा ने अपने घर मे पूजा अर्चना करने के बाद आस पड़ोस के लोगों में प्रसाद वितरित कर बताया कि सृष्टि के रचयिता की पूजा अर्चना कर क्षेत्र में खुशियाली बनाएं रखने की कामना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे