Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दरोगा पर लाठी से किया हमला,दरोगा की निकल पड़ी चीख, वीडियो वायरल


                                    वायरल वीडियो 

डेस्क:जंगल क्षेत्र के नदी में मछली का शिकार करने से रोकने पर कुछ ग्रामीणों ने अपना आपा खो दिया इसके बाद उन्होंने वन दरोगा को लाठी डंडों से पीट पीट कर लहू लुहान कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला उत्तर प्रदेश के आगरा अंतर्गत बासौनी थाना क्षेत्र से जुड़ा बताया जा रहा है। बताया जाता है कि वन विभाग की टीम जंगल में भ्रमण करें रही थी, इसी दौरान जंगल में स्थित नदी में मछली पकड़ते हुए कुछ ग्रामीण दिखाई दिए। जिनको वन विभाग की टीम ने जंगल क्षेत्र में मछली का शिकार करने से मना करते हुए भगा दिया। जिससे कुछ ग्रामीण मौके से चले गए। लेकिन जंगल का भ्रमण कर वापस लौट रही वन विभाग की टीम के इंतजार में शिवलालपुर गांव के कुछ लोग रास्ते में रुके रहे। जैसे ही वन विभाग की टीम वापस आई कुछ महिलाओं के साथ मौजूद लोगों ने वन विभाग की टीम पर लाठी डंडे से हमला बोलकर घायल कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

मूकदर्शक बनी रही टीम

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे 16 सेकेंड के वीडियो के मुताबिक मौके पर पांच ग्रामीण मौजूद हैं। जिसमें तीन महिलाएं वह दो पुरुष शामिल हैं। एक महिला और दो पुरुष के हाथ में लाठी है। मौके पर दो बाइक खड़ी हुई है। वीडियो में लाल रंग की साड़ी पहने महिला और काले रंग का जैकेट पहने हुए आदमी के द्वारा वन विभाग की टीम पर हमला किया जाता है। महिला और पुरुष वन दरोगा पर लाठी से जमकर प्रहार करते हैं। इस दौरान काले रंग का जैकेट पहने हुए युवक के प्रहार से वनरक्षक के सिर पर गंभीर चोट आई है। वह वहां से हटने के लिए पीछे मुड़ता है लेकिन तब तक हाथ में डंडा लिए हुआ युवक एक के बाद एक लगातार प्रहार करता है। इस दौरान खड़ी दो बाईकों में एक बाइक भी नीचे गिर जाती है। ग्रामीण के प्रहार से वन दरोगा घायल होकर, दर्द से तड़प उठता है जिससे उसकी चीख निकल पड़ती है। इस वीडियो में सबसे खास बात यह देखने को मिलती है कि जब वन दरोगा पर हमला किया गया तब साथ में मौजूद टीम के अन्य जवान तमाश बीन क्यों बन रहे? मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम के द्वारा जवाबी कार्रवाई या अपने दरोगा के बचाव में कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया?

मामला दर्ज कर कार्यवाही में जुटी पुलिस 

वही इस बाबत एक्स सोसल मीडिया पर एसीपी बासौनी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 24 फरवरी  को एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है कि थाना बासौनी क्षेत्र की अंतर्गत वन रक्षक टीम द्वारा चेकिंग और भ्रमण का कार्य किया जा रहा था। शिवलाल पूरा गांव के पास कुछ व्यक्तियों द्वारा चंबल नदी में मछली पकड़ने का काम किया जा रहा था। टीम ने मछली पकड़ने से रोका तथा टीम ने मछली पकड़ने वालों को वहां से भगा दिया। जब टीम भ्रमण करके वापस लौट रही थी, तो ग्राम दलपुरा के पास कुछ व्यक्तियों तथा कुछ महिलाओं ने उनके ऊपर लाठी डंडों से हमला कर दिया। थाना अध्यक्ष को इस संबंध में तत्काल निर्देशित किया गया कि तहरीर प्राप्त कर तुरंत अग्रिम विधि कार्रवाई करें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे