Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर और धानेपुर के परीक्षार्थी का परीक्षा देने आया था सॉल्वर, तीनों गिरफ्तार



अर्पित सिंह 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड परीक्षा में प्रश्न पत्र को हल करने के लिए मनकापुर और धानेपुर के दो अभ्यर्थियों ने बिहार से एक सॉल्वर को लाखों रुपए देने के एवज में हायर कर लिया। जो परीक्षा देने के लिए नवाबगंज परीक्षा केंद्र में परीक्षा देते हुए गिरफ्तार हो गया।

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा बोर्ड द्वारा शनिवार को आयोजित परीक्षा के द्वितीय पाली में एक परीक्षा केंद्र से पुलिस एवं कार्यदायी संस्था द्वारा एक सॉल्वर को पकड़ा गया है। मामले में पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए सॉल्वर की पहचान बिहार राज्य के नालंदा जिले का रहने कुंदन कुमार चौधरी रूप में हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सॉल्वर किसी दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। आरोपी को गोंडा जनपद के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले तन्मय सिंह नाम के अभ्यर्थी के स्थान पर यह परीक्षा देना था। जिसको भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में आरोपी से जानकारी प्राप्त हुई कि आज उसे जनपद के धानेपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हरिंदर कुमार का परीक्षा देना था। उसको भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तन्मय और हरिंदर, इन दोनों के द्वारा पुलिस भर्ती परीक्षा का फॉर्म भरा गया था और सॉल्वर के रूप में जनपद नालंदा बिहार का रहने वाला कुंदन चौधरी इनके द्वारा उनसे संपर्क करके बुलाया गया था। पेपर शॉल्व करने के लिए 6 लाख रुपए में डील हुई थी। कल जब सॉल्वर तन्मय के स्थान पर परीक्षा दे रहा था, उसी वक्त सॉल्वर पकड़ लिया गया। सॉल्वर को आज हरेंद्र का परीक्षा देना था। इसके स्थान पर भी इसी को बैठना था, लेकिन समय रहते आरोपी सॉल्वर को नवाबगंज पुलिस एवं कार्यदायी संस्था द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

  तीनों के विरुद्ध थाना नवाबगंज में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे