Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बिब्लोफिल इंग्लिश वीक का समापन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 27 अप्रैल को सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल बलरामपुर में बिब्लोफिल इंग्लिश वीक का भव्य समापन कार्यक्रम संपन्न हुआ। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंध समिति की निर्देशिका सुजाता आनंद एवं इशिका, जी रही जबकि विशिष्ट अतिथि श्री आर के शुक्ला (हेड ऑफ़ द डिपार्टमेंट इंग्लिश एम एल के )श्रद्धा सिंह एवं डॉ बीएल गुप्ता रहे। कार्यक्रम के आरंभ में सह निदेशका श्रीमती इशिका जी ने डॉ श्रद्धा सिंह को एवं प्रबंध समिति की निदेशक का सुजाता आनंद ने डॉक्टर बी एल गुप्ता को बुके भेट करके उनका स्वागत किया।


मंच संचालन का कार्य रिजवाना सिद्दीकी जी के द्वारा किया गया। साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विषयों पर आयोजित प्रतियोगिताओं में ट्यूलिप हाउस,लिली हाउस, लैवंडर हाउस एवं आर्किंड हाउस के बच्चों ने प्रतिभाग किया। विद्यालय समन्वयक राजेश जायसवाल एवं आफाक हुसैन के द्वारा प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई गई। कार्यक्रम में कक्षा 7 की मुबश्शरा रूमी के द्वारा स्पीच प्रस्तुत की गई जबकि सर्वज्ञ तिवारी ओम द्विवेदी एवं रुद्रांश के द्वारा इंग्लिश में गाना गया गया।


वैभव खंडेलवाल के द्वारा रॉबर्ट फ्रास्ट की .पोएम डस्ट आफ स्नो का रिव्यू किया तथा मर्चेन्ट आफ वेनिस वेनिस पर एक वन एक्ट प्ले जिसमें आरोही, तौहीद, अमोघ आदित्य मानवेंद्र, बेंजोन, अक्षिता, प्रतिभाग किया। सप्ताह में हुई सभी प्रतियोगिताओं के सामूहिक आकलन के आधार पर ऑर्किड हाउस विजेता रहा। जबकि ट्यूलिप हाउस द्वितीय स्थान पर तथा लैवेंडर हाउस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ श्रद्धा सिंह एवं डॉ बी एल शुक्ला जी ने अपने अपने संबोधन में सबसे पहले शहर में ऐसे कार्यक्रम करवाने हेतु विद्यालय परिवार को धन्यवाद दिया। बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने बच्चों से अपील की कि वे अंग्रेजी साहित्य के प्रेम को अपने अंदर समाहित करें क्योंकि उन्हें जीवन को नए तरीके से देखने में मदद करेगा। विद्यालय की प्रबंध समिति की सह निदेशका इशिका ने भी बच्चों को अपने संभाषण द्वारा बच्चों को अंग्रेजी भाषा के वैश्विक महत्व के विषय में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज की सोशल मीडिया के दौर में यह जरूरी हो गया है कि बच्चों में किताबों के प्रति रूचि उत्पन्न की जाए।


कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य आसिम रूमी ने आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट किया और आश्वस्त किया कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम विद्यालय में बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु किए जाते रहेंगे। कार्यक्रम की मुख्य आयोजक रिजवाना सिद्दीकी विद्यालय समन्वयक  राजेश जायसवाल आफाक हुसैन के अतिरिक्त आकांक्षा चौधरी प्रीतपाल सिंह आकांक्षा मिश्रा अंकिता श्रीवास्तव रीता शाह ज्योति सिंह निधि सिंह, मदीहा डी एन शुक्ला अमित कुमार कंचन श्रीवास्तव मनमोहन ओझा एवं अति बांका ने  आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे