Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महिला ने छः माह की बेटी के साथ आग लगा कर की आत्महत्या



डेस्क:छः माह की बेटी को गोद में लेकर खुद को आग लगा ली जिससे वह काफी हद तक झुलस गई, पड़ोसियों के सहयोग से मां बेटी को घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर दशा में प्राथमिक उपचार देकर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। 

दर्दनाक घटना उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद अंतर्गत मुस्करा थाना क्षेत्र के पहाड़ी डेरा गांव का है। यहां की रहने वाली 28 वर्षीय किरण पत्नी उत्तम ने अपनी 6 महीने की बेटी आराध्या के साथ ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई।

दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी

महोबा जनपद के चरखारी थाना क्षेत्र के रहने वाले भगवान दीन के 22 वर्षीय पुत्री किरण का विवाह 2 वर्ष पूर्व हमीरपुर जनपद के मुस्कुरा थाना अंतर्गत पहाड़ी डेरा गांव के रहने वाले उत्तम से हुआ था। 

दो दिन पहले मायके से आई थी किरण

बताया जाता है कि विवाह के कुछ दिनों तक पति-पत्नी में सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन कुछ समय बाद पारिवारिक क्लेश पैदा हो गया, इसके बाद किरण अपने मायके चली गई थी। 2 दिन पहले मायके से विदा होकर ससुराल आई थी, सोमवार की सुबह खुद को बेटी सहित आग के हवाले कर दिया।

सहम उठे लोग

बताया जाता है कि घटना के समय मृतका का पति घर में मौजूद था, लेकिन उसने पत्नी के द्वारा उठाए गए खौफनाक कदम को रोकने, या वारदात से बचाने की जहमत नहीं उठाई। इतना ही नहीं वह घटना होते देखा तो मौके से भाग निकला। आसपास के लोगों व पड़ोसियों को जब घटना का आभास हुआ तब वह मौके पर पहुंचे, मां बेटी की स्थिति को देखकर वे भी सहम गए, पड़ोसियों के सहयोग से मां बेटी को घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर दशा में मां बेटी को मेडिकल कॉलेज उरई के लिए रेफर कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार को मुस्करा पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि, पहाड़ी डेरा के रहने वाले उत्तम की पत्नी किरण 22 वर्ष, 4 माह की पुत्री आराध्य अज्ञात कारणों से लगने वाले आग में बुरी तरह से झुलस गई है। दोनों को इलाज के लिए सीएचसी मुस्करा ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उरई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दोनों शवों का पंचायत नामा पोस्टमार्टम करवाई की गई है। परिजनों से प्राप्त तहरीर के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे