Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...आशीर्वाद एवं स्नेह मिलन समारोह



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद गोंडा जिला मुख्यालय स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के समाजशास्त्र विभाग में गुरुवार को आशीर्वाद एवं स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।



23 मई को श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज , गोण्डा में समाजशास्त्र विभाग की तरफ से नई शिक्षा नीति 2020 के तहत एम.ए. चतुर्थ सेमेस्टर (प्रथम बैच) के छात्र-छात्राओं के लिए आशीर्वाद एवं स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर रविंद्र कुमार पांडे, मुख्य नियंता प्रोफेसर आरबी सिंह बघेल, आइक्यूएसी के नोडल अधिकारी प्रोफेसर जितेंद्र सिंह एवं आइक्यूएसी के समन्वयक तथा समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रोफेसर आर.एस सिंह द्वारा दीप जलाकर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माला अर्पण करके किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं एवं समाजशास्त्र विभाग की तरफ से 8 पाउण्ड का केक काटकर सबका स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया ।


प्राचार्य प्रोफेसर पांडे ने कहा कि कॉलेज केवल शिक्षा ग्रहण करने का ही स्थान नहीं है बल्कि प्रतिभाओं को निखरने वाला मंच है । यहां पर श्रम विभाजन द्वारा कार्य को व्यवस्थित तरीके से सीखने में मदद मिलती है, जो समाज के लिए बहुत उपयोगी है । कालेज से पढ़कर जो बच्चे राष्ट्र की उन्नति में योगदान करते हैं, उनसे लोगों को प्रेरणा मिलती है । मुख्य नियंता प्रोफेसर बघेल ने कहा कि ऐसे आशीर्वाद समारोह होते रहने चाहिए, जिससे छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व में निखार आता है । आइक्यूएसी के नोडल अधिकारी प्रोफेसर जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह के समारोह छात्र-छात्राओं को अपने बीते हुए पलों को कालेज की यादों को संजोए रखने में सकारात्मक भूमिका निभाता है । साथ ही उन्हें कैरियर के प्रति सजग होने की नसीहत दी । समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रोफेसर आरएस सिंह ने समाजशास्त्र का महत्व बताते हुए बेहतर भविष्य के लिए विभिन्न क्षेत्रों के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी । प्रोफेसर शशि बाला समाजशास्त्र विभाग ने छात्र-छात्राओं को कठिन परिश्रम व पूरी लगन के साथ पढ़ाई करके परीक्षा में अच्छे अंकों को लाने का सुझाव दिया। मंच का संचालन रुचि सिंह, मीनाक्षी मिश्रा, नेहा तिवारी, ऐश्वर्या गुप्ता, अंशी गुप्ता तथा प्रोफेसर शशि बाला द्वारा किया गया । कार्यक्रम के दौरान सुनहरे भविष्य के लिए उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने गीत, कविता, शायरी, चुटकुले, नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। समारोह में डॉ रचना श्रीवास्तव, डॉ मनोज कुरील, डॉ मनीषा पाल, डॉ योगेंद्र नाथ श्रीवास्तव, सुमित तिवारी, रोहित सिंह, हर्षिता, निधि व रीता सहित अन्य कई लोग उपस्थिति रहे । एमए द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को उपहार भेंट कर बधाई दी और इस पल को अविस्मरणीय पल बताकर कभी ना भूलने वाला मेमोरेबल मोमेंट्स बताया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे