Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:दबंगो की बर्बरता,पीड़ित परिवार पर टूटा कहर,जम कर हुई बमबाजी से थर्र्या इलाका



पुरानी आबादी की जमीन पर निर्माण को लेकर हुई बड़ी वारदात,पीड़ित परिवार ने दबंगों पर लगाया बमबाजी करते हुए फायरिंग करने का आरोप,तोड़फोड़ कर की लूट-पाट, गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, एक हिरासत में।

गांव में स्थित पुरानी आबादी की जमीन को लेकर दो पक्षों में लगातार होता था,वाद विवाद लेकिन राजस्व विभाग के निष्क्रियता से पुलिस नहीं कर पा रही थी सख्त कार्यवाही, निर्माण होते ही घट गई बड़ी घटना।

पं बागीश तिवारी

 गोण्डा।बीती रात जनपद गोंडा के थाना उमरी बेगम गंज अन्तर्गत पूरे डाल में एक परिवार पर पुरानी आबादी की जमीन के कब्जेदारी को लेकर दबंगों का कहर टूट पड़ा मौके पर लगभग दो दर्जन हथियारबंद लोगों ने लाठी डंडा हथगोले से हमला, बमबाजी करते हुए मकान के छत को उड़ा दिया। जिससे पीड़ित परिवार का आशियाना ध्वस्त हो गया। और कमरे में रखा फ्रिज, टीवी, कूलर बेड व अन्य घरेलू सामान नष्ट हो गए। इसके बाद हथियारबंद दबंग पड़ोसी मेहीलाल के घर मे घुस कर महिलाओं बच्चों को बाहर निकालकर जमकर मार पीट व उत्पात मचाते हुए लूटपाट की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया दर्जनो मोटर साइकिलों और एक बोलेरो वाहन से 20-25 लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर लाठी डण्डा और अन्य हथियारों को लहराते हुए पूरे गांव को घेर लिया। पीड़ित परिवार के सदस्य जब बाहर निकले तो सबकी पिटाई व लूटपाट शुरु कर दिया।जिससे कई लोग घायल हो गये। और दबंगों के कारनामे से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। वहीं घटना में विरोध करने पर कुछ लोग गम्भीर रूप से घायल भी हो गए। जिसमें मिट्ठू लाल और गुड्डा देवी को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज कराया जा रहा है। मामले में मेहीलाल के तहरीर पर संतोष कुमार पासवान, राम लगन, राम करन पुत्रगण गयादीन, रितेश पुत्र संतोष कुमार व दर्जनो मोटर साइकिल सवारों, एक बोलेरो पर सवार 20-25 लोगों के विरुद्ध हत्या का प्रयास, विस्फोटक अधिनियम, बलवा सहित अन्य गम्भीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत गया है। घटना को लेकर जब थाना प्रभारी उमरी बेगमगंज संजीव वर्मा से बात की गई,तो उन्होंने बताया की आबादी की जमीन को लेकर पहले से ही मामला चल रहा था। यदि राजस्व विभाग मौके पर पुलिस का सहयोग कर देता तो बड़ी कार्यवाही पहले  ही कर दी जाती।लेकिन जो कुछ घटना हुई है।यह दुर्भाग्य पूर्ण है।पुलिस सख्त कार्यवाही कर रही है।घटना के संबंध में 323, 504, 506, 147/ 148, 307 तथा बम विस्फोटक अधिनियम के अंतर्गत गंभीर धाराओं में एफ आई आर पंजीकृत किया गया है।और तत्काल हिरासत में लेने के लिए निरंतर प्रयासरत हूं।शीघ्र ही आरोपित पुलिस की हिरासत में होंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे