Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आर्थिक जनगणना प्रगणको को दिखाई हरी झंडी


सुनील उपाध्याय 
बस्ती। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सातवीं आर्थिक जनगणना के प्रगणको को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट से फील्ड में जाने के लिए रवाना किया। उन्होंने निर्देश दिया है कि गणना के लिए निर्धारित प्रश्नावली साथ लेकर जाएं तथा प्रत्येक परिवार से उसकी वाणिज्यिक गतिविधियों के बारे में सूचनाएं प्राप्त करे।
            उन्होंने सुपरवाइजर एवं प्रगणक को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आर्थिक स्थिति जानने के लिए तथा आने वाले समय में योजनाएं बनाने के लिए, आर्थिक गणना की सूचनाएं बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए घर-घर जाकर सूचनाएं एकत्र करने में विशेष सावधानी बरतें, सही-सही सूचनाएं दर्ज करें। इन समस्त सूचनाओं को ऑनलाइन भी फीड किया जाएगा।
           जिलाधिकारी ने कहा है कि आर्थिक गणना कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से कराई जा रही है। इसका जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा सत्यापन भी कराया जाएगा। इसलिए सभी सुपरवाइजर तथा प्रगणक सुनिश्चित करें कि सही-सही सूचना इसमें भरी जाए। कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा प्रत्येक गांव के लिए सुपरवाइजर तथा प्रगणक तैनात किए जा रहे हैं। जिले का अर्थ एवं संख्या विभाग इन कार्यों की मॉनिटरिंग करेगा।
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया है कि प्रगणक के घर पर जाने पर उन्हें सही सूचनाएं उपलब्ध कराये। देशहित में यह एक महत्वपूर्ण कार्य है। इससे देश की योजना बनाने में सहयोग प्राप्त होगा। 
          अर्थ एवं संख्या अधिकारी टी.पी. गुप्ता ने बताया कि यह आर्थिक गणना 31 मार्च 2020 तक पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रगणक एवं सुपरवाइजर निर्धारित फॉर्मेट पर सूचना एकत्र करेंगे तथा सर्विस सेंटर में लाकर ऑनलाइन फीड करेंगे। कार्यक्रम के दौरान अपर उप जिलाधिकारी जगदंबा सिंह एवं कॉमन सर्विस सेंटर के जिला समन्वयक, सुपरवाइजर तथा प्रगणक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे