Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रील बनाते समय युवक की मौत, इंस्टाग्राम पर स्टंट का नया जुनून

यही रील बनाते वक्त हुआ था हादसा


उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में सोशल मीडिया पर लाइक्स और फॉलोअर्स के चक्कर में बड़ा हादसा हो गया। रील बनाने के चक्कर में युवक की छत से गिरकर मौत हो गई।

दरअसल रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने का लोगों में जुनून सवार है, रील बनाने के दौरान आए दिन हादसे होते देखे गए हैं। फॉलोअर्स और लाइक्स के चक्कर में लोग खतरनाक स्टंट करने लगे हैं। इसका ताजा उदाहरण बांदा जिले से सामने आया है, जहां एक युवक इंस्टाग्राम रील बनाने के दौरान प्राइमरी स्कूल के बारजे से उल्टा लटक कर गिरने से उसकी मौत हो गई।

मित्र बना रहा था वीडियो

मटौंध थाना क्षेत्र के खैराडा गांव का रहने वाला शिवम अपने दोस्तों के साथ गांव के प्राथमिक विद्यालय पर जा पहुंचा। उस समय विद्यालय बंद हो चुका था, जिसका फायदा उठाते हुए शिवम विद्यालय की छत पर चढ़ गया। विद्यालय के फ्रंट पर बने बारजे (जिस पर झंडा रोहण किया जाता है) से उल्टा लटक कर झूलने लगा। इस दौरान शिवम ने हाथ में दो ईंट ले रखा था। नीचे खड़ा उसका मित्र शिवम के एक्सरसाइज भरे कारनामे को मोबाइल में कैद कर रहा था।

संतुलन से गई जान

छत के बारजे से उल्टा लटकते हुए शिवम महज कुछ ही सेकंड में थक गया, जिससे शिवम ने अपना संतुलन खो दिया, और वह सिर के बल जमीन पर गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसा होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। घटना के बाबत स्थानीय पुलिस को अवगत कराया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल किया।

पोस्टमार्टम कराने से इंकार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गया, मृतक शिवम के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया, इसलिए शव का पंचायत नामा करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सोशल मीडिया के लिए स्टंट, खतरा

आजकल युवा सोशल मीडिया पर अपना रील अपलोड करने के चक्कर में इतने खो गए हैं कि अन्य कामों को छोड़कर रील बनाने में अपना समय वह जिंदगी दोनों खत्म करने में लगे हुए हैं। सही मायने में कहे तो सोशल मीडिया पर लाइक्स और फॉलोवर्स के चक्कर में युवा पीढ़ी अपनी जान जोखिम में डालकर ऐसे कारनामे कर देती है कि जिससे उनका सब कुछ खत्म हो जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे