Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डीआईओएस ने बैठक कर प्रधानाचार्यों को बोर्ड परीक्षा सुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के दिए निर्देश


परीक्षा के दौरान प्रत्येक कक्षा कक्ष में लगेंगे दो-दो सीसीटीवी कैमरे
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक ने शासकीय सहायता प्राप्त एवं राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक की, जिसमें परीक्षा को सुचितापूर्ण और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।
       सोमवार को यूपी बोर्ड की परीक्षा के मद्देनजर जीजीआईसी में जिले के समस्त शासकीय सहायता प्राप्त तथा राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की महत्वपूर्ण बैठक जिला विद्यालय निरीक्षक अनूप कुमार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें डीआईओएस ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं को पारदर्शी तथा सुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीआईओएस ने कहा कि शासन की मंशानुसार बोर्ड परीक्षा को हरहाल में पारदर्शी तथा सुचितापूर्ण सम्पन्न कराना है। उन्होंने कहा कि इस बार प्रत्येक कक्षा कक्ष में दो-दो सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। जिन विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरों में कोई गड़बड़ी हो उन्हें अभी दुरूस्त करा लिया जाय तथा यदि कैमरे न लगे हों तो हरहाल में सीसीटीवी कैमरे लगवाना सुनिश्चित किया जाय।
     डीआईओएस अनूप कुमार ने कहा कि लाइट, जनरेटर के साथ ही कम्प्यूटर व्यवस्था भी दुरूस्त होनी चाहिए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप बोर्ड परीक्षाओं को सम्पन्न कराना है, जिसमें सभी प्रधानाचार्यों का सहयोग अपेक्षित है। हमें प्रत्येक दशा में परीक्षा को पारदर्शी एवं सुचितापूर्ण सम्पन्न कराना सुनिश्चित करना है।
      इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री एवं विद्या नगर किसान इंटर कॉलेज मोतीगंज के प्रधानाचार्य राधामोहन पाण्डेय, अजीत सिंह, जिगर मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रफीउल्ला, नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य सुनीता रानी, जीआईसी के अरूण तिवारी, सहदेव सिंह, हरभान तिवारी, मौर्या जी, संतोष कुमार सिंह, अमर सिंह, एसपी सिंह, श्रीवास्तव जी, डीएवी के प्रधानाचार्य प्रतिनिधि सत्य प्रकाश शुक्ल, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य गीता त्रिपाठी सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे