Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अचानक करनैलगंज कोतवाली पहुंचे डीएम और एसपी ने देखा समाधान दिवस का हाल


शिकायतों को समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के दिए निर्देश
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस आयोजित किया गया। स्वयं जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल व एसपी आरके नैयर ने औचक रूप से कोतवाली करनैलगंज पहुंचकर समाधान दिवस की हकीकत परखी और फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण किया।
      जिलाधिकारी ने समाधान दिवस में शिकायतों की सुनवाई के दौरान साफ निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण कराएं। अकारण कोई भी फरियादी थाने या कचहरी के चक्कर न लगाए। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतों को बेहद गम्भीरता से लें और राजस्व विभाग के अधिकारी सरकारी सम्पत्ति को खाली कराएं। भूमि विवाद के मामलों में उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस व राजस्व टीम संयुक्त रूप से मौका मुआयना करके दोनों पक्षों का पक्ष सुनते हुए सही निर्णय लेकर मामला निस्तारित कराएं। समाधान दिवस में घोसीपुरवा निवासी शिकायतकर्ता ने डीएम को बताया कि उसके गांव में मानक विहीन खड़न्जा लगवाया जा रहा है। इस पर डीएम ने लेखपाल को आदेश दिए कि वह आज ही मौका मुआयना करके सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को रिपोर्ट दें। कस्बा करनैलगंज में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण के मामलों में जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिए कि वे राजस्व अधिकारियों को लगाकर ऐेसी जमीनों को चिन्हांकित करा लें तथा यदि उन पर अवैध अतिक्रमण है तो उसे हटवाएं। तालाब आदि पर यदि अवैध कब्जे हैं तो उसे पुनः उसके पुराने स्वरूप में लाने हेतु खुुदाई व सुन्दरीकरण कराने का प्रबन्ध करें।
 पुलिस अधीक्षक श्री नैयर ने कोतवाली में सम्पूर्ण समाधान दिवस व थाना दिवस में प्राप्त शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन कर निस्तारण की गुणवत्ता परखी। इसके अलावा उन्होंनेे थाने में ही अपराध रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का अवलोकन कर जरूरी निर्देश दिए।
      इस दौरान एसडीएम करनैलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता व पीआरओ बीएन सिंह, राजस्व निरीक्षकगण, लेखपाल तथा फरियादी मौजूद रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे