Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar कोरोना के सामुदायिक संक्रमण जांचने के लिए जारी है पूल सैम्पलिंग, 3049 की हुई जांच



अभी तक 2516 जांचे आई है पूरी तरह से निगेटिव
560 जांचे गोरखपुर स्थित लैब में पड़ी हैं लम्बित

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। कोरोना के कम्‍यूनिटी संक्रमण की जांच के लिए जिले में पूल सैम्‍पलिंग की जा रही है। अभी तक 3049 पूल सैम्‍पल लिए जा चुके हैं। वहीं 2516 की जांच निगेटिव आई है। वहीं 560 जांचे गोरखपुर स्थित कोरोना जांच लैब में लम्बित पड़ी हुई है। लम्बित जांचों में रेग्‍यूलर सैम्‍पल भी हैं।

सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि कम्‍यूनिटी संक्रमण की जांच के लिए शासन के निर्देश पर जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को लेकर चार टीमें बनाई गई हैं जो विभिन्‍न क्षेत्रों में जांच के लिए जा रही हैं। अभी तक जिले के वृद्धाश्रम, अनाथालय के साथ ही रेलवे स्‍टेशन, दुकानदारों, ठेला रेहड़ी वालों के साथ ही चिकित्‍सकों की सैम्‍पलिंग की गई है। टीमें लगातार काम कर रही हैं। अब तक 3049 पूल सैम्‍पल पूरे जिले से लिए गए हैं। इनमें से 2516 की जांच पूरी तरह से निगेटिव आई है। जबकि शेष जांचे लम्बित पड़ी हैं। कोरोना रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ ए के सिन्‍हा, जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ मुबारक अली की निगरानी में टीमें निरन्‍तर सेम्‍पलिंग में लगी हुई हैं।

इन स्थानों पर की गई जांच

इसके तहत वृद्धाश्रम, अनाथालय, अरबन स्‍लम, हास्पिटल स्‍टाफ, आयुष्‍मान मिप्‍, वेण्‍डर एण्‍ड डिलिवरी ब्‍वाय, रोड साइड ठेला, रेहडी ढाबा वाले, होम डिलिवरी से सम्‍बन्धित विभिन्‍न लोग, वाहन चालक, कण्‍डक्‍टर, आटो रिक्‍शा ड्राइवर, केमिस्‍ट तथा क्‍वारण्‍टाइन वर्कर्स, माइग्रेण्‍ट विलेज को शामिल किया गया है।

ये चार टीम कर रही जांच

इसके लिए चार टीमें बनाई गई है। इसमें एक टीम एमएमयू वैन संख्‍या एक की होगी तो दूसरी टीम एमएमयू वैन संख्‍या 2 की है। वहीं तीसरी टीम सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र मेंहदावल की है। जबकि चौथी टीम संयुक्‍त जिला चिकित्‍सालय की है। संयुक्‍त जिला चिकित्‍सालय की टीम वहीं रहेगी तथा एक दिन पुलिस लाइन्‍स व कलेक्‍ट्रेट में जाकर चेकिंग करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे