Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

PRATAPGARH:घर में चित्रकारी करके आनंदवन की छात्रा निखार रही हुनर



कोविड-19 से संबंधित सहित बनाया दर्जनों पेंटिंग

परिजनों ने बढ़ाया उत्साह तो विद्यालय के प्रिंसिपल ने कला का  किया प्रशंसा
शिवेश शुक्ला
प्रतापगढ़।  लॉकडाउन में कुछ लोग परिवार के साथ रहकर अपने-अपने तरीके से समय व्यतीत कर रहे हैं। कई बच्चे ऐसे भी हैं, जो स्कूल और कॉलेज के समय में चित्रकारी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे, लेकिन इन दिनों वह अपना यह हुनर खूब दिखा रहे हैं।
मातृत्व
बच्चे घरों में चित्रकारी करने के साथ लूडो, सांप सीढ़ी खेल रहे हैं। इस तरह लॉक डाउन में घर में रहकर पुरानी चीजों को उपयोग हो रहा है। नगर से सटे पूरे ईश्वर नाथ निवासी जूनियर बार एसोसिएशन "पुरातन" के महामंत्री जयप्रकाश मिश्र "जेपी" एडवोकेट  ने बताया कि उनकी बेटी हिमांशी मिश्रा को शुरू से ही चित्रकारी का शौक है।
पर्यावरण
स्कूल में भी वह अपने चित्रकारी कला का प्रदर्शन करती रहती है । उसके चित्रकारी कला के प्रदर्शन से विद्यालय के शिक्षक उसे समय-समय पर प्रोत्साहन भी देते रहते हैं। वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते समूचे देश में लाक डाउन रहा जिससे स्कूल कॉलेज बंद हैं।
सल्यूट
अब खाली दिनों में घर पर रहकर ही वह अपने हुनर को तराश रही हैं। हिमांशी मिश्रा  शहर से सटे शुकुलपुर स्थित आनंदवन इंटर कॉलेज की छात्रा है ,उसका कहना है कि लॉकडाउन का समय हम अपने हुनर और शौक को पूरा करने में लगा रही हूं । उसने कहा कि टीवी पर अपना समय खराब करने के बजाय चित्रकारी करने में मजा आता है।
प्रकृति
हिमांशी मिश्रा ने इस दौरान कोविड-19 से संबंधित जहां तरह-तरह के चित्रकारी कागजों पर उखेर कर अपने हुनर को तराशा वही इसके अलावा भी दर्जनों चित्रकारी बनाया है।
परिवार
लाकडाउन और स्कूल बंद होने के दौरान हिमांशी ने दर्जनों पेंटिंग बनाकर अपने हुनर को तराशा इसकी जानकारी जब विद्यालय के प्रिंसिपल राघवेंद्र नाथ शुक्ल को लगी तो उन्होंने बेटी के जज्बे और कला की प्रशंसा करते हुए शुभकामनाएं दी वही परिजन बेटी की कला से गदगद होकर उसके हौसला को अफजाई किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे