Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

PRATAPGARH: गरीबों की सेवा ईश्वर व देश की सच्ची सेवा है : उप जिलाधिकारी



तरुण चेतना द्वारा असंगठित व प्रवासी श्रमिकों को बांटा गया राशन व स्वच्छता सामग्री
प्रतापगढ़ ! गरीबों की सेवा ईश्वर व देश की सच्ची सेवा है, इसके लिए आगे आई स्वैच्छिक संस्थाओं का प्रयास निश्चित रूप सराहनीय व स्वागत योग्य है. ये बाते आज चिलबिला के एक बालिका इंटर कालेज में तरुण चेतना संस्था द्वारा असंगठित व प्रवासी श्रमिकों को राशन सामग्री स्वच्छता किट के वितरण समारोह में उप जिलाधिकारी मोहनलाल गुप्ता ने कही.
श्री गुप्ता ने लोगों को प्रशासन के निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन करने और बिना जरुरत पड़ने ही पर बिना मास्क घर से बाहर न निकलने की अपील की.
  इस अवसर पर तरुण चेतना के निदेशक नसीम अंसारी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के कारण मजदूर व गरीब वर्ग के सामने भुखमरी व रोजी-रोटी का संकट आ गया है जिसके   लिए नीति आयोग की अपील पर तरुण चेतना संस्था द्वारा अक्स्फाम इंडिया व यूरोपियन यूनियन के सहयोग से 600 परिवारों को मुफ्त राशन एवं स्वच्छता सामग्री का वितरण  किया जा रहा है, जिसमें प्रति परिवार 20 किलो चावल, 10 किलो आटा,  03 किलो अरहर दाल,  01ली० सरसों तेल, 01 किलो चीनी, 01 किलो नमक, 500 ग्राम सोयाबीन, 200 ग्राम हल्दी पाउडर. 200 ग्राम मिर्चा पाउडर, 100 ग्राम जीरा, 05 मास्क, 08 बड़ा रिन साबुन, 16 बड़ा लाइफबॉय साबुन व 06 सेनेटरी नेपकिन दिया जा रहा है, जो करीब एक परिवार के किये डेढ़ माह का राशन पर्याप्त होगा.  
       कार्यक्रम में प्रशिक्षु उपजिलाधिकारी सतीशचंद्र त्रिपाठी ने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं के आगे आने से जहाँ रोजगार छिन चुके प्रवासी परिवारों को भुखमरी से बचाया जा सकता है वहीं  शासन –प्रशासन को कोविद-19 के प्रभाव को कम करने में भी मदद मिलेगी. इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा ने भी महिलाओ व बच्चो के अधिकारो पर अपना विचार व्यक्त करते हुये चाइल्ड लाइन-1098 के कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला.
  सोशल डिस्टेंसिंग और सफाई का रखा ध्यान:
कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों में राशन मिलने वाले स्थान तक मास्क व एक मीटर की दूरी वाले सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया और साथ ही साथ साबुन और सेनेटाइजर के साथ ही ग्लब्स और मास्क लगाकर संस्था के कोरोना योद्धाओं ने सेवाभाव के साथ गरीब परिवारों को खाद्यान्न वितरण किया.इसी क्रम में आज सुखराजी देवी बालिका इंटर कॉलेज उड़ैयाडीह प्रांगण में तरुण चेतना संस्थान द्वारा आज 30 असंगठित व प्रवासी श्रमिकों को राशन व स्वच्छता किट वितरित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख विकासखंड बाबा बेलखरनाथ धाम की श्रीमती जसवंती देवी ने इसे पुनीत कार्य बताते हुए गरीबों के लिए वरदान बताया।
  कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन के समन्वयक कृष्ण कान्त राय, टीम मेंबर हकीम अंसारी, रीना यादव, आजाद आलम, अभयराज,स्कूल प्रबंधक आनंद केसरवानी सेफ माइग्रेशन के समन्वयक अच्छेलाल बिन्द व तम्बाकू मुक्त विद्यालय के जिला समन्वयक संतोष चतुर्वेदी सहित  वालंटियर निशा परवीन, सोनिया गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे