Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR... प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम कोरोना कमांडो प्रशस्ति पत्र

आनन्द मणि तिवारी

बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के ओम भवन पर आर्य वीर दल द्वारा आयोजित सर बहुत पुराना कमांडो सम्मान कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री के नाम को रोना कमांडो प्रशस्ति पत्र सम्मान उनके प्रतिनिधि पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा के भतीजे पंकज मिश्रा तथा विधायक तुलसीपुर के विधायक कैलाश नाथ शुक्ला के प्रतिनिधि विजय शुक्ला को प्रदान किया गया ।

आयोजक आर्य अशोक तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने कोरोना संकटकाल में अथक परिश्रम करके अपने देश में और विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर नहीं बरपने दिया। इसलिए आर्य वीर दल ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के लिए विशेष रुप से "सर्वोच्च कोरोना कमांडो प्रशस्ति पत्र" तैयार करा कर उन्हें सम्मानित करने के लिए आर्य वीर दल देवीपाटन मंडल कार्यालय ओम भवन बलरामपुर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कमिश्नर उत्सव आनंद मिश्रा तथा प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा और मुख्यमंत्रीजी के प्रतिनिधि के रूप में विधायक कैलाश नाथ शुक्ल आ रहे थे। कमिश्नर साहब तो ओम भवन पहुंच गए लेकिन नगर में कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने पूर्व सांसद और विधायक को यू.पी.टी. के पास ही रोक दिया । कार्यक्रम स्थल पर पूर्व कमिश्नर सहित उपस्थित आर्य वीरों ने अलग-अलग 5 हवन कुंड पर बैठकर राष्ट्रीय वेद मंत्रों से आहुतियां डालकर राष्ट्र रक्षा यज्ञ किया। 
राष्ट्र रक्षा यज्ञ के बाद प्रधानमंत्री का प्रशस्ति पत्र सांसद जी के भतीजे पंकज मिश्रा ने और मुख्यमंत्री का प्रशस्ति पत्र प्रधान विजय शुक्ला ने लेकरके सांसद और विधायक जी के पास आज ही पहुंचा दिया। सांसद और विधायक जी प्रशस्ति पत्र ले जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बलरामपुर की ओर से भेंट करके सम्मानित करेंगे। इसके साथ ही हरदोई के पंडित विमल द्विवेदी का सम्मान पत्र स्वामी आत्मानंद ने लिया जिसे जरिए डाक उन्हें कल भेज दिया जाएगा। अध्यक्षीय भाषण में पूर्व कमिश्नर ने आर्य वीर दल बलरामपुर द्वारा 3 महीने 1 दिन तक लगातार किए गए राष्ट्र रक्षा यज्ञ की प्रशंसा करते हुए बताया कि इस दौरान आर्य वीर दल ने 21 दिवसीय चतुर्वेद महायज्ञ और 11 दिवसीय महर्षि दयानंद ऋषि लंगर चलाया। साथ ही कोरोना योद्धाओं के चारों स्तंभों मीडिया के 21, स्वच्छता के 10, स्वास्थ्य के 11 और महिला पुलिस से लेकर डीआईजी देवीपाटन मंडल सहित 25 सुरक्षा बल को प्रशस्ति पत्र, अंग वस्त्र, सैनिटाइजर, मास्क आदि भेंट करके सम्मानित किया। आर्य वीर दल के वरिष्ठ संरक्षक सेतुबंध त्रिपाठी ने बताया कि आर्य वीर दल सदैव देश और समाज की सेवा में लगा रहा है और आगे भी लगा रहेगा। आज के कार्यक्रम का आयोजन स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद मेमोरियल सेवा नर्सिंग होम सिकटीहवा मोड़ ललिया बलरामपुर के डॉ. दिनेश मिश्र और डॉ. सविता मिश्रा के द्वारा किया गया। शांति पाठ के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। अतिथियों के अतिरिक्त कार्यक्रम में आनंद तिवारी, अंशुमान सिंह, कमल नयनआचार्य , लल्लू मिश्रा, गौरव आर्य सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे