Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मझौली में दिग्गजों का जमावड़ा


अखिलेश्वर तिवारी/राम पाल यादव


 उत्तर प्रदेश में हो रही महिला उत्पीड़न तथा दुराचार की घटनाओं में राजनीतिक रोटियां सेकने की कवायद अपने चरम पर पहुंच की जा रही है हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी राजनीतिक पार्टियों के नेता लगातार पहुंचने लगे हैं सभी लोग अपने राजनीतिक फायदे के हिसाब से पीड़ित को न्याय दिलाने तथा मुआवजा दिलाने की बात कर रहे हैं सोमवार को गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने कोतवाली गई चढ़ी के गांव मझौली में कांग्रेश पार्टी समाजवादी पार्टी तथा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा ।
    
          
            जानकारी के अनुसार जनपद बलरामपुर के कोतवाली गैसड़ी में 29 सितंबर को हुए गैंगरेप की घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करके अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है । जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को अहेतुक सहायता के रूप में 618750 की सहायता भी पीड़िता की मां के खाते में भेज दिया है। रविवार को परिजनों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए उत्तर प्रदेश शासन मे अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार पहुंचे। पीड़ित परिवार की समस्याओं को सुना उन्हें फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए पर न्याय दिलाने तथा दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया। यहां तक कि आरोपियों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्रवाई करने का भी भरोसा दिलाया । इतना सब होने के बावजूद भी अभी परिजन को न्याय दिलाने के लिए राजनीतिक पार्टियां मझौली गांव पहुंच रही है । प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल भी मझौली गांव पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचा और उसके द्वारा भी परिजनों को सहायता नौकरी के साथ-साथ सभी दोषियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई गई।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा पीड़ित परिवार को दिया गया एक लाख की सहायता


आज सबसे पहले समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन मझौली गांव पहुंचा, जिसमें पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह व पूर्व मंत्री डॉक्टर शिवप्रताप यादव के नेतृत्व में पूर्व विधायक जगराम पासवान पूर्व विधायक मसहूद खान सहित कई नेता शामिल थे। समाजवादी पार्टी की ओर से पूर्व मंत्री पंडित सिंह ने समाजवादी पार्टी की ओर से एक लाख नगद रुपये परिजनों को सहायतार्थ दिया और शासन की ओर से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई ।  सपा प्रतिनिधिमंडल में डॉ एस पी यादव पूर्व राज्य मंत्री, विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह पूर्व राज्य मंत्री , रामनिवास मौर्या जिला अध्यक्ष बलरामपुर , आनंद स्वरूप यादव जिला अध्यक्ष गोंडा , मसूद खां  विधायक तुलसीपुर ,  सदर विधायक जगराम पासवान सहित कई अन्य नेता मौजूद थे । 

योगी सरकार में महिलाएं नहीं है महफूज - आराधना


कांग्रेस पार्टी विधान मंडल दल के नेता आराधना मिश्रा ने लाइव टुडे से खास बातचीत करते हुए योगी सरकार सरकार पर कानून व्यवस्था के फेलेवर होने का गंभीर आरोप लगाया है । उन्होंने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तभी से लड़कियां महफूज नहीं है । आए दिन गैंगरेप की घटनाएं घट रही हैं और सरकार अपराधियों के साथ खड़ी नजर आती है। कुछ मामलों में तो सरकार के विधायक भी घटनाओं में संलिप्त पाए गए हैं। उन्होंने उन्नाव, हाथरस, आजमगढ़ व कानपुर के बाद बलरामपुर की घटना को जोड़ते हुए आरोप लगाया कि यदि प्रशासन एक्टिव हुआ होता तो शायद बलरामपुर की बेटी को बचाया जा सकता था । बलरामपुर के मामले में पुलिसिया कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि परिवार पुलिसिया कार्रवाई से संतुष्ट है परंतु कांग्रेस पार्टी संतुष्ट नहीं है । कहीं ना कहीं कांग्रेस पार्टी योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रही है। घटनाओं के माध्यम से कांग्रेस पार्टी को सरकार को घेरने का भी पूरा मौका मिल गया है और इन्हीं घटनाओं को लेकर के कांग्रेस योगी सरकार को घेरना भी चाह रही है। बलरामपुर की बेटी को हर तरह की मदद यहां तक की आर्थिक मदद करने का भी आश्वासन कांग्रेस पार्टी की ओर से दिया गया है । कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी आराधना मिश्रा मोना नेता विधानमंडल दल के नेतृत्व में गैसड़ी पहुंचे प्रतिदिन मंडल में सैफ अली नकवी प्रदेश सचिव, तनुज पुनिया प्रदेश उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति, जेपी मिश्रा जिलाध्यक्ष बहराइच, अख्तर हुसैन खान, विनीत वर्धन, आरिफा बेकल उत्साही, जिला अध्यक्ष, दीपांकर सिंह , अनुज सिंह  धीरेंद्र प्रताप सिंह सुरेंद्र गौतम शामिल थे । इसके अलावा डॉक्टर इश्तियाक, डॉ पंकज कुमार गुप्ता प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, विनय प्रकाश मिश्रा,व सुरेन्द्र यादव सहित अन्य कांग्रेसी नेता घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों से मिलकर  संतावना देते हुए अहेतुक राशि प्रदान किया तथा संपूर्ण मदद करने का आश्वासन दिया है । वही कांग्रेसियों ने परिजनों को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से शस्त्र  दिलाए जाने परिवार को मकान मुहैया कराए जाने व एक करोड़ रुपए की सहायता सरकार से  दिलाए जाने का मांग किया है । 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे