Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़ :दिव्य प्रेम सेवा मिशन की बैठक में सेवा भाव और समर्पण पर हुई चर्चा

 

एस के शुक्ला 

प्रतापगढ़ । दिव्य प्रेम सेवा मिशन इकाई प्रतापगढ़ की एक आवश्यक बैठक  सुखपाल नगर  स्थित पंचशील ला कालेज में संपन्न हुई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मिशन के संस्थापक अध्यक्ष आशीष ने शिरकत किया। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ चिकित्सक व मिशन के राष्ट्रीय संरक्षक डाक्टर आर के सिंह ने किया। बतौर विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक परितोष भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अमितेंद्र श्रीवास्तव ने किया।

मिशन की राष्ट्रीय संरक्षिका श्रीमती श्रद्धा सिंह ने मिशन के लिए समर्पण भावना पर प्रकाश डाला और लोगो से अपील किया की दिव्य प्रेम सेवा मिशन की सेवा और  समर्पण भाव के संकल्प को मजबूत करने के लिए सभी को अपना योगदान देना चाहिए। बाबू संत बख्श सिंह एजुकेशनल ट्रस्ट के प्रबंध निदेशक व दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संरक्षक डाक्टर राकेश सिंह ने समाज में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे आशीष और उनके मिशन की जमकर तारीफ किया।
राकेश सिंह ने आशीष के समर्पण और सेवा भाव का जिक्र करते समय भाऊक हो उठे।राकेश सिंह ने इस अवसर पर आगामी हरिद्वार में लगने वाले महाकुंभ में आने वाले सभी मिशन के तीन माह के खर्च की  जिम्मेदारी स्वयं करने की घोषणा की । यही नहीं हरिद्वार में मिशन के सहयोग से बन रहे नर्सिंग और पैरामेडिकल कालेज के प्रथम सत्र के समस्त खर्च एक वर्ष तक  वहन करने की भी  घोषणा किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे मिशन के संस्थापक अध्यक्ष डाक्टर आशीष  ने मिशन के सेवा भाव और समर्पण पर चर्चा किया। उन्होंने कहा की जीवन में सभी व्यक्ति को अपने कार्यों का मूल्यांकन करना चाहिए। आशीष  ने कहा की समाज में दबे ,कुचले और आर्थिक रूप से कमजोर लोगो की मदद के साथ कुष्ठ रोगियों को उनके समुचित इलाज के साथ समाज की मुख्य धारा से जोडना ही मिशन का मुख्य उद्देश्य है। जिसमे सभी मानव जाति का सहयोग और समर्पण आवश्य है। आशीष ने दिव्य प्रेम सेवा मिशन की प्रेरणा प्रतापगढ़ जनपद से ही मिलने की बात कही। उन्होंने कहा दिव्य प्रेम सेवा मिशन का प्रतापगढ़ मायका है। आशीष  ने भगवान राम मंदिर निर्माण पर  जनसहयोग से मिल रहे समर्थन की सराहना किया। उन्होंने कहा भगवान राम के मंदिर में जनसहयोग की समर्पण राशि से व्यक्ति स्वयं में खुशी की यह अनभूति करेगा कि भगवान राम के मंदिर निर्माण में उसका स्वयं का  सहयोग रहा। इस अवसर पर आशीष भैया ने विभाग प्रचारक परितोष , जिला कार्यवाह सौरभ पांडेय, भाजपा के जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह के प्रतिनिधि दिनेश शर्मा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष व एमडीपीजी के चीफ प्राक्टर अखिलेश पांडेय को अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया।
आशीष को बाबू संत बख्श एजुकेशनल ट्रस्ट के प्रबन्ध निदेशक डाक्टर राकेश सिंह ने अंगवस्त्र और भगवान राम की प्रतिमा देकर सम्मान किया। आशीष का सम्मान करने वालों में मिशन के जिला संयोजक रवि प्रताप सिंह, विभाग प्रचारक परितोष , जिला कार्यवाह सौरभ पांडेय,नगर कार्यवाह मुरली केसरवानी, चंद्र प्रकाश पाल ,भाजपा के जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा, महामंत्री राजेश सिंह,वरिष्ठ भाजपा नेता गिरधारी सिंह,कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह के प्रतिनिधि दिनेश शर्मा, अनुराग प्रताप सिंह रज्जू राजा,प्राचार्य पीबीपीजी डाक्टर बृजभान सिंह बृजेश सिंह राजगुरु, चीफ प्राक्टर एमडीपीजी अखिलेश पांडेय, इतिहास विभाग के अध्यक्ष डाक्टर पीयूष कान्त शर्मा, जगदीश सिंह,मुन्ना सिंह बहुचरा,अशोक सिंह,संजीव आहूजा,अंजनी सिंह,मनीष शंकर सिंह, अशोक शर्मा, विनोद शर्मा,ब्रजेश शर्मा,प्रशांत सिंह, शिवम् सिंह, अजय मिश्रा और मिशन के युवा शक्ति के साथी और मिशन शक्ति से जुड़ी बहनें आदि रहे। कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे मिशन के संरक्षक व जनपद के वरिष्ठ चिकित्सक डाक्टर आर के सिंह ने आशीष से सभी  को समाज के प्रति अपना योगदान देने का संकल्प लेने के साथ सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे