Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:कोरोना के खौफ पर आस्था पड़ी भारी , मौनी अमावस्या पर उमड़ा जन सैलाब

रजनीश / ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। बीते दिनों कोरोना के खौफ से कई स्नान पर्वों में घाट पर सन्नाटे की दस्तक रही मगर गुरुवार को मौनी अमावस्या के मौके पर कोरोना की दहशत पर आस्था भारी पड़ी।घाट पर बेखौफ भीड़ ने पिछले वर्ष का भी रिकार्ड तोड़ दिया। मौनी अमावस्या के मौके पर करनैलगंज के सरयू तट कटरा घाट पर गुरुवार को करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। श्रद्धा के साथ सरयू नदी में श्रद्धालुओं ने स्नान कर विधिवत पूजन अर्चन किया।  मौनी अमावस्या के अवसर पर कटरा घाट स्थित सरयू नदी के तट पर गुरुवार को मेले का आयोजन हुआ।


घाट पर सुबह 4 बजे से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। जिसमे महिला, पुरुष के साथ बच्चे भी शामिल थे। ठंढ होने के बाद भी सभी श्रद्धा के साथ मां सरयू की पावन जलधारा में डुबकी लगा रहे थे। यही नही स्नान करने के बाद लोग मनकामेश्वर मंदिर, हनुमान मंदिर व मां भवानी मंदिर में पहुंच कर विधिवत पूजन अर्चन करते देखे गए। यह क्रम सुबह 4 बजे से शाम तक चलता रहा। कोई बाइक, कोई कार तो कोई ट्रेक्टर ट्राली, ऑटो से अपने परिवार के साथ घाट पर पहुंच रहे थे। वहीं कुछ लोग पैदल चलकर वहां पहुच रहे थे।

दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें सजा रखी थी। स्नान पर्व के मौके पर अलग अलग घाटों पर भी श्रद्धालुओं ने स्नान किया। सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया था। जिसमे महिला व पुरुष पुलिस कर्मी सामिल थे।प्रशासनिक अधिकारी भी मेले का जायजा लेते देखे। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मेला व स्नान पर्व सम्पन्न हुआ।

एसडीएम ज्ञान चन्द्र गुप्ता, कोतवाल संतोष कुमार सिंह, इंस्पेक्टर अपराध बृजेश यादव, एसआई कौशल किशोर भार्गव, कॉन्स्टेबल दिलीप यादव, अभिषेक, शशिकांत, श्वेता सिंह, प्रियंका सिंह, साहब यादव, हेड कांस्टेबल बालेन्द्र यादव, आशीष यादव, अभिलोक राय सहित भारी संख्या में पुरूष व महिला सुरक्षा कर्मियों के साथ मुस्तैद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे