Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वनीकरण द्वारा जल संरक्षण पर बीटीएसएस का वेबिनार 5 जून को

 

राज कुमार शर्मा 

बहराइच। भारत-तिब्बत समन्वय संघ के तत्वावधान में आगामी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसका विषय वनीकरण द्वारा जल संरक्षण रहेगा।

इसका आयोजन गूगल मीट पर किया जाएगा।

इस आशय की जानकारी भारत तिब्बत समन्वय संघ के राष्ट्रीय संयोजक हेमेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने दी ।

उन्होंने बताया कि तिब्बत और कैलाश की आजादी के लिए प्रतिबद्ध "भारत तिब्बत समन्वय संघ" पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन करता रहता है। वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते यह आयोजन गूगल मीट पर किया जाएगा। इसमें मुखर सहयोग टेरियर्स फाउंडेशन की ओर से भी मिल रहा है।

जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर  उत्तराखंड सरकार के प्रमुख सलाहकार डॉ आरपीएस रावत,  महाराष्ट्र के प्रमुख आयकर आयुक्त  डॉ पतंजलि झा,  तिब्बत सरकार द्वारा स्थापित इंडो-तिब्बत कोर्डिनेशन कार्यालय (इटको) के समन्वयक जिग्मे सुल्टरीम, इको टास्क फोर्स के पूर्व कमांडिंग आफिसर व संघ के राष्ट्रीय प्रभारी (पर्यावरण संरक्षण प्रभाग) कर्नल हरिराज सिंह राणा व भारत-तिब्बत समन्वय संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री नरेन्द्र पाल सिंह भदौरिया रहेंगे। मुख्य अतिथि व आशीर्वचन के लिए परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती जी रहेंगे।

कार्यक्रम का संचालन  डा० राहुल तोमर करेंगे व तकनीकी सहयोग आशुतोष गुप्ता व प्रचार सहयोग विजय मान करेंगे। बाद में, सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र भी ऑनलाइन प्रेषित किये जायेंगे। वेबिनार में भारत सहित विदेशों में रह रहे पर्यावरणविद भी भाग लेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे