Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

12664 निर्माण श्रमिकों सहित 23 लाख श्रमिकों के खाते में 230 करोड़ की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरण

गिरवर सिंह 

झांसी:  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  द्वारा आपदा राहत सहायता योजना के लाभार्थियों को उनके खातों में ऑनलाइन धनराशि हस्तांतरित की गई, इस अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र के कामगारों के पंजीकरण हेतु पोर्टल www.upssb.in का भी मुख्यमंत्री  द्वारा शुभारंभ किया गया।

         


उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पैदा हुई विषम परिस्थितियों में श्रमिकों की आर्थिक स्थिति सबसे ज्यादा खराब हुई है। ऐसी स्थिति में दिहाड़ी पर काम करने वाले पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को बड़ी राहत देते हुए उत्तरप्रदेश में हर मजदूर परिवार को एक माह के लिए 1000 रुपये भरण-पोषण भत्ता देने का फैसला किया है। इसी के तहत श्रम विभाग के अधीन उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड (बीओसीडब्लू) की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को 23 लाख श्रमिकों के बैंक खाते में 230 लाख रुपए ट्रांसफर किए।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  ने कहा कि उत्तरप्रदेश में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण में तेजी से कमी आई है। आज की मदद से दिहाड़ी पर काम करने वाले श्रमिकों, पटरी और फेरी दुकानदारों को जीवन यापन में कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने ऐसे लोगों को 1000 रुपए भरण-पोषण भत्ता देने का फैसला किया है। गौरतलब वर्ष कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान घोषित लॉकडाउन में पंजीकृत 20.37 लाख श्रमिकों को भरण-पोषण भत्ता मिला था। उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के सचिव अजय चौहान ने कहा कि भरण पोषण भत्ते के तौर पर 1000 रुपए की धनराशि पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बैंक खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए सीधी भेजी जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे